Pollution can get relief in Delhi, weather department says light rain-दिल्ली में प्रदूषण से मिल सकती है राहत, मौसम विभाग ने कहा हल्कि बारिश होने के आसार

दिल्ली में जहरीली धुंध से राहत मुमकिन, आज और कल हल्की बारिश के आसार

दिल्ली में प्रदूषण से मामूली राहत लेकिन धुंध बरकरार दिल्ली में पिछले एक सप्ताह से छायी प्रदूषण जनित धुंध में मामूली सुधार के बावजूद लोगों की परेशानी बरकरार है.

By: | Updated: 14 Nov 2017 09:30 AM
Pollution can get relief in Delhi, weather department says light rain

दिल्ली: दिल्ली में प्रदूषण से मामूली राहत लेकिन धुंध बरकरार दिल्ली में पिछले एक सप्ताह से छायी प्रदूषण जनित धुंध में मामूली सुधार के बावजूद लोगों की परेशानी बरकरार है. सोमवार को हवा की गुणवत्ता बिगाड़ने वाले प्रदूषक तत्वों पीएम 2.5 और पीएम 10 के स्तर में गिरावट दर्ज किये जाने के बाद दोपहर बाद धूप तेज होने से वातावरण में छायी धुंध में भी कमी होने से दृश्यता मानकों में सुधार दर्ज किया गया.


मौसम विभाग की रिपोर्ट के अनुसार सोमवार सुबह 5.30 बजे विजिबिलिटी 500 मीटर दर्ज की गयी थी. जो सुबह 8.30 बजे घटकर 400 के स्तर पर आ गयी. इसके बाद दिन में धूप तेज होने पर दोपहर 2.30 बजे विजिबिलिटी बढ़कर 140 हो गयी. सोमवार सुबह कम विजिबिलिटी की वजह से रेल विभाग को 14 ट्रेनें रद्द करनी पड़ी. दिल्ली का अधिकतम तापमान सोमवार को 28.5 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 12.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं हवा की नमी का स्तर 39 से 98 प्रतिशत के स्तर पर बरकरार है.


मौसम विभाग ने हालात के मद्देनजर आज दिल्ली और आसपास के इलाकों में हल्के बादल छाये रहने और हल्का कोहरा होने की संभावना जतायी है. इसके अलावा मौसम विभाग ने 14 और 15 नवंबर को हल्की बारिश के होने के आसार है. बारिश की संभावना ने पर्यावरण विभाग ने अगले दो दिनों में धुंध से राहत मिलने की उम्मीद जतायी है.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Pollution can get relief in Delhi, weather department says light rain
Read all latest Health News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story राहुल के इंटरव्यू पर बढ़ा विवाद, EC पहुंची कांग्रेस ने कहा- पीएम मोदी और अमित शाह पर भी हो FIR