अंतिम संस्कार के लिए आधार कार्ड को अनिवार्य बताने वाले बोर्ड का वायरल सच | What is truth behind a board which says Aadhaar card mandatory for funeral

अंतिम संस्कार के लिए आधार कार्ड को अनिवार्य बताने वाले बोर्ड का वायरल सच

ओल्ड फरीदाबाद के श्मशान घाट में ऐसे तीन बोर्ड लगे थे और इसे हर कोने में टांग दिया गया था.

By: | Updated: 02 Dec 2017 04:47 PM
What is truth behind a board which says Aadhaar card mandatory for funeral

नई दिल्ली: आधार को लेकर देशभर में बहस चल रही है और सोशल मीडिया भी इससे अछूता नहीं रहा. इन दिनों सोशल मीडिया पर एक सवाल तेजी से वायरल हो रहा है कि क्या मृतक के अंतिम संस्कार के लिए अब उसका आधार कार्ड लेकर श्मशान घाट जाना होगा. एक सूचना बोर्ड जिसपर ये लिखा है कि आधार कार्ड नहीं तो अंतिम संस्कार नहीं होगा.


सोशल मीडिया पर घूम रहे एक सूचना बोर्ड में बहुत साफ और मोटे-मोटे अक्षरों में लिखा है कि मृतक का आधार कार्ड लाना जरूरी है, नहीं तो संस्कार नहीं होगा. आदेशानुसार एमसीएफ फरीदाबाद. वायरल मैसेज की एबीपी न्यूज़ ने जब पड़ताल शुरू की तो ओल्ड फरीदाबाद के श्मशान घाट में ऐसे तीन बोर्ड लगे थे और इसे हर कोने में टांग दिया गया था.



सामने आया वायरल बोर्ड


फरीदाबाद के श्मशान घाट पर अंतिम संस्कार के लिए आधार अनिवार्य बताने वाले बोर्ड को लगाने की जरूरत क्यों पड़ी? इस सवाल पर अंतिम संस्कार करवाने वाले धीरेंद्र ने कहा कि नाम सही लिखा जाए इसलिए ये बोर्ड लगवाया गया है.


फरीदाबाद नगर निगम ने इस पर क्या कहा?


एबीपी न्यूज़ फरीदाबाद नगर निगम की महापौर सुमन बाला से जब ये पूछा गया कि क्या आपने अंतिम संस्कार के लिए आधार कार्ड अनिवार्य किया है? उन्होंने कहा कि फरीदाबाद नगर निगम की तरफ से अंतिम संस्कार के लिए आधार कार्ड अनिवार्य बताने वाला आदेश जारी नहीं हुआ है. फरीदाबाद के श्मशान घाट पर बोर्ड फरीदाबाद नगर निगम ने नहीं लगवाए हैं. उन्होंने कहा कि श्मशान घाट वालों ने ही वो बोर्ड टांगे थे. फरीदाबाद नगर निगम की मेयर ने श्मशान घाट से बोर्ड उतरवाने का आदेश दिया है.


एबीपी न्यूज़ की पड़ताल में बोर्ड तो सच साबित हुआ है लेकिन ये आदेश नगर निगम ने जारी किया ये दावा झूठा साबित हुआ है.


aadhar 2

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: What is truth behind a board which says Aadhaar card mandatory for funeral
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story राहुल बोले- ‘मोदी जी पाकिस्तान-चीन की बात करते हैं लेकिन गुजरात की नहीं’