उलझती जा रही है पाकिस्तान से लौटी गीता की ये 'पहेली'

By: | Last Updated: Tuesday, 27 October 2015 11:20 AM
who are real Geeta’s faimly?

नई दिल्ली : गीता की फैमिली का सस्पेंस लगातार गहराता जा रहा है, अब दो और परिवारों ने गीता पर अपना दावा किया है. गीता ने कल ही बिहार के सहरसा के जनार्दन महतो के परिवार को पहचानने से इंकार कर दिया था. गीता ने आज राष्ट्रपति और दिल्ली के मुख्यमंत्री से मुलाकात भी की.

 

गीता की वापसी पर बोले सलमान, ‘ये प्रेम की ताकत है, वेलकम होम’ 

यूपी के प्रतापगढ़ के रामराज का दावा है कि गीता ही उनकी सविता है, जो नवंबर 2004 में बिहार के छपरा से लापता हो गई थी. रामराज का दावा है कि उनकी सविता भी मूक बधिर थी. प्रतापगढ़ के अलावा यूपी के ही अलीगढ़ के एक परिवार ने भी दावा किया है कि गीता ही उनकी डॉली है. परिवार के सदस्य का दावा है कि उनकी डॉली भी सुन और बोल नहीं सकती थी. नवंबर 2000 में डॉली अचानक लापता हो गई थी, जिसकी परिवार ने काफी तलाश की.

 

गीता के बदले पाकिस्तान को रिटर्न गिफ्ट में मिलेगा ‘रमजान’ 

कल ही गीता ने लुधियाना में रहने वाले बिहार के सहरसा के जनार्दन महतो के परिवार को पहचाने से इनकार कर दिया था . अब गीता को अपने बेटी बताने वाले तीन-तीन परिवार हैं. 12 साल पहले जिंदगी के एक मोड़ पर गीता पाकिस्तान जा पहुंची थी. वहां पर एनजीओ ने उसकी देखभाल की और 12 साल बाद कल गीता पाकिस्तान से भारत लौट आई. गीता बोल और सुन नहीं सकती है. गीता की फैमिली पर अब सस्पेंस और ज्यादा बढ़ गया है. फिलहाल गीता का डीएनए जांच के लिए लैब में भेजा गया है, जिसकी रिपोर्ट 15 दिनों में आएगी. तब तक गीता को इंदौर के इस मूक बधिर संस्था में रखा जाएगा. संस्था में गीता के लिए एक कमरे को सजाया गया है, जिसमें वो रहेगी. संस्था में रहने वाले मूकबधिर बच्चे गीता का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं, यहां रहने वाले बच्चों ने गीता के लिए सरप्राइज भी तैयार किया है.

…तो इस तस्वीर ने मिलाया गीता को उसके परिवार से  

घर आई गीता: सोशल मीडिया पर पाकिस्तान और ईधी फाउन्डेशन की सराहना 

गीता को लेकर अलका लांबा के बिगड़े बोल, ‘इतना सम्मान तो शहीदों को भी नहीं मिला’ 

12 साल बाद अपने वतन लौटी गीता, अब आगे क्या होगा ? 

गीता ने दिल्ली में राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की. गीता के साथ ईधी फाउंडेशन के सदस्य भी थे, जो गीता को लेकर भारत आए हैं. राष्ट्रपति से मलाकात से पहले सुबह गीता ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से उनके आवास पर जाकर मुलाकात की. गीता से मिलकर केजरीवाल के चेहरे पर भी खुशी दिख रही थी.

गीता के परिवार का सस्पेंस बरकरार, किसको मानेगी पिता? 

 

 

 

 

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: who are real Geeta’s faimly?
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017