Who is Salman Nizami? Modi Adzal and congress | जानिए, हर घर से अफजल निकलेगा कहने वाला कौन है सलमान निजामी?

जानिए, हर घर से अफजल निकलेगा कहने वाला कौन है सलमान निजामी?

कांग्रेस से निलंबित सीनियर नेता मणिशंकर अय्यर का प्रधानमंत्री को 'नीच' कहने वाले बयान पर अभी गर्द भी नहीं पड़ी थी कि एक दूसरे कांग्रेस नेता के बयान ने माहौल को गरमा दिया है. इससे एक बार फिर कांग्रेस बैकफुट पर है. अब कांग्रेस नेता सलमान निजामी ने पीएम मोदी को लेकर आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल किया है.

By: | Updated: 09 Dec 2017 02:47 PM
Who is Salman Nizami? Modi Adzal and congress

नई दिल्ली/श्रीनगर/अहमदाबाद: गुजरात विधानसभा चुनाव में लगातार नेताओं की भाषा का स्तर गिरता जा रहा है. कांग्रेस से निलंबित सीनियर नेता मणिशंकर अय्यर का प्रधानमंत्री को 'नीच' कहने वाले बयान पर अभी गर्द भी नहीं पड़ी थी कि एक दूसरे कांग्रेस नेता के बयान ने माहौल को गरमा दिया है. इससे एक बार फिर कांग्रेस बैकफुट पर है.


अब कांग्रेस नेता सलमान निजामी ने पीएम मोदी को लेकर आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल किया है.


दरअसल, बात यह है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात के महिसागर जिले में रैली के दौरान कांग्रेस पर बड़ा हमला किया है. पीएम मोदी ने रैली में कहा, "कांग्रेस के एक स्टार प्रचारक हैं सलमान निजामी, कश्मीर का रहने वाला है. वो गुजरात में चुनाव प्रचार करने आया है. वो कहता है कि हमें आजाद कश्मीर चाहिए. वो कहता है कि देश की सेना रेपिस्ट है. मां-बहनों का बलात्कार करने वाली सेना है. क्या गुजरात की जनता इसे माफ करेगी?"


विवाद बढ़ने के साथ ही सलमान निजामी ने अपना ट्विटर अकाउंट प्राइवेट कर लिया. पीएम मोदी के इन आरोपों के बाद जम्मू-कश्मीर के कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा है कि सलमान निजामी कांग्रेस के सदस्य नहीं हैं.


हालांकि, पीएम के इन आरोप के बीच जम्मू कश्मीर प्रदेश कांग्रेस के उपाध्यक्ष जी एन मोंगा का कहना है कि सलमान निज़ामी को भाजपा ने प्रोजेक्ट किया है. पीएम मोदी हार्दिक का नाम नहीं ले रहे, लेकिन निज़ामी का नाम लेकर आरोप लगा रहे हैं.


सवाल है आखिर कौन है सलमान निजामी?


सलमान निजामी मूलत: जम्मू कश्मीर के श्रीनगर का रहने वाला है. वह एक लेखक और राजनीतिज्ञ है. वो भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के साथ भी जुड़ा रहा है. साल 2004 में निजामी पत्रकारिता में शामिल हुआ और एक पत्रकार के रूप में उसने भारत में विभिन्न पत्रिकाओं और अखबारों के साथ काम किया है.


आज के ताजा विवाद के बाद सलमान निजामी ने कहा है कि वो हिंदुस्तानी और उसे इसपर गर्व है.


अब उस ट्वीट को देखिए, जिसकी वजह से सलमान निजामी सुर्खियों में है. अब निजामी का ये ट्वीट वायरल हो रहा है जिसमें लिखा हुआ है 'कितने अफजल मारोगे, हर घर से अफजल निकलेगा'.


tweet

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Who is Salman Nizami? Modi Adzal and congress
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story एयर इंडिया की अमृतसर से दिल्ली उड़ान के दौरान हवा में खिड़की का हिस्सा निकला, 3 घायल