बजट 2016 : बीजेपी ने कहा गरीबों का बजट, विपक्ष ने बताया 'साधारण तस्वीर'

By: | Last Updated: Monday, 29 February 2016 2:06 PM
Who Said What on Union Budget 2016

नई दिल्ली : आम बजट 2016 पेश होने के बाद अलग-अलग राजनीतिक प्रतिक्रियाएं आने लगी हैं. बीजेपी के साथ ही कैबिनेट मंत्री बजट की प्रशंसा कर रहे हैं. जबकि, विपक्ष का कहना है कि जिन कदमों की जरूरत थी वह सरकार नहीं उठा पा रही है.

आयकर स्लैब में कोई बदलाव नहीं, हाउस रेंट सीमा बढ़ी

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा है कि यह पहली दफा है जब सड़कों के लिए एक लाख करोड़ रुपयों का आवंटन किया गया है. इसके साथ ही केंद्रीय मंत्री राधा मोहन सिंह का कहना है कि आजादी के बाद पहली दफा ऐसा हुआ है कि गांवों, किसानों और गरीबों के लिए इतने कदम उठाए गए हैं.

अब कर्मचारियों के PF में हिस्सा देगी केंद्र सरकार 

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने भी बजट की सराहना की है. उन्होंने कहा कि गरीबों और गांवों का ध्यान रखा गया है. मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह ने कहा किसानों की ज़िंदगी में ख़ुशहाली लाने वाला बजट. किसानों की ज़िंदगी में बदलाव आयेगा. उन्होंने कहा कि 10 में से 10 नंबर. केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने इसे बदलाव लाने वाला बजट बताया है.

बजट 2016: जानें- बजट के खास-खास प्वाइंट्स जिससे आपका सीधा संबंध है

कांग्रेस नेता कमल कांत ने कहा है कि जो जरूरी कदम उठाए जाने चाहिए थे उनपर कोई ध्यान नहीं दिया गया है. उन्होंने कहा कि लोगों के हाथ में पैसे देने और रोजगार के अवसर पैदा करने के लिए कुछ नहीं हुआ है. इसके साथ ही कांग्रेस नेता शशि थरूर ने कहा है कि सरकार ने बहुत ही आम तस्वीर पेश की है. उनके अनुसार यूपीए की ही कई नीतियों को अलग नाम से पेश किया है.

BUDGET 2016 LIVE: हर अपडेट के लिए क्लिक करें 

लालू यादव ने सरकार पर हमला बोला. बजट में किसानों की आमदनी दोगुना करने के सरकार के दावे पर लालू यावद ने चुटकी ली है. उन्होंने कहा है कि सराकर ने 2022 में किसानों की आय दोगुनी करने का दावा किया है, जबकि 2019 में उनकी सरकार ही गिर जाएगी.

Budget News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Who Said What on Union Budget 2016
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017