नितिन गडकरी भी सीएम की रेस में शामिल लेकिन महाराष्ट्र का मुख्यमंत्री कौन बनेगा ?

By: | Last Updated: Saturday, 18 October 2014 11:07 AM
who will become cm in maharashtra?

नई दिल्ली : महाराष्ट्र के हर चुनावी सर्वे में बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है. बीजेपी नेता दावा कर रहे हैं कि वो अपने दम पर सरकार बना लेंगे . कयास ये भी लग रहा है कि अगर बीजेपी को कुछ सीटों की कमी पड़ी तो वो शिवसेना के साथ मिलकर सरकार बना सकती है. मतलब एक तरह से महाराष्ट्र में बीजेपी की सरकार बनना तय है. लेकिन यहां सवाल उठता है कि महाराष्ट्र का मुख्यमंत्री कौन बनेगा ?

 

अब ये करीब करीब तय लग रहा है कि महाराष्ट्र का अगला मुख्यमंत्री बीजेपी से हो सकता है लेकिन कौन बनेगा महाराष्ट्र का अगला मुख्यमंत्री ? पंकजा मुंडे, नितिन गडकरी, देवेंद्र फडणवीस, एकनाथ खड्से, सुधीर मुनगंटीवार या फिर कोई ऐसा चेहरा जिसके बारे मे अभी किसी ने सोचा भी नहीं होगा ?

 

इस सवाल का सटीक जवाब चुनावी नतीजे के बाद पता चलेगा लेकिन फिलहाल सीएम की रेस में शामिल इन चेहरों में केवल पंकजा मुंडे ही खुलकर कह रही हैं कि अगर वह सीएम बनती हैं तो ये उनका सौभाग्य होगा.

 

बीजेपी के दिवंगत नेता गोपीनाथ मुंडे की बेटी पंकजा मुंडे राज्य में बीजेपी की संभावित सरकार की रूपरेखा तय करने में भी जुट चुकी हैं. वह जरूरत पड़ने पर शिवसेना से हाथ मिलाने की बात भी कह रही हैं . 

 

इस बीच बीजेपी सूत्रों से खबर मिली है कि केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी भी सीएम की रेस मे शामिल हो चुके हैं. सीएम की रेस में महाराष्ट्र महाराष्ट्र बीजेपी के बड़े नेता सुधीर मुनगंटीवार का भी नाम चल रहा है .

 

आपको बता दें कि महाराष्ट्र बीजेपी के अध्यक्ष देवेंद्र फडणवीस भी सीएम की रेस में मजबूती से शामिल हैं हालांकि नितिन गडकरी की तरह ही वह भी इस बात से इंकार करते रहे हैं .

 

बीजेपी सूत्रों के मुताबिक महाराष्ट्र बीजेपी के बड़े नेता एकनाथ खड्से भी सीएम की रेस में शामिल हैं हालांकि बीजेपी फिलहाल इस मुद्दे पर कुछ भी बोलने के लिए तैयार नहीं हैं .

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: who will become cm in maharashtra?
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Maharashtra
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017