बिहार चुनाव- जेडीयू में जाएंगी बीजेपी के भीष्म पितामह की बहू?

By: | Last Updated: Wednesday, 23 September 2015 5:31 PM
Who will welcome Hardik Patel in Bihar?

नई दिल्ली: बिहार बीजेपी के भीष्म पितामह कहे जाने वाले कैलाशपति मिश्र की बहू दिलमणी देवी बीजेपी से इस्तीफा दे सकती हैं. सूत्रों के मुताबिक दिलमणी देवी जेडीयू नेताओं के संपर्क में हैं. बताया जा रहा है कि दिलमणी की नीतीश कुमार से मुलाकात भी हुई है. अगर ऐसा होता है तो फिर बिहार में बीजेपी के लिए बहुत बड़ा झटका माना जाएगा.

 

बिहार में बीजेपी को स्थापित करने में कैलाशपति मिश्र का अहम योगदान रहा . पटना बीजेपी दफ्तर में चार दिनों से दिलमणी देवी के समर्थक धरना प्रदर्शन कर रहे थे. आज उनके समर्थकों ने तोड़फोड़ भी की और कैलाशपति मश्र की तस्वीर दफ्तर से हटाने की मांग की.

 

2010 के विधानसभा चुनाव में दिलमणी देवी ने आरजेडी उम्मीदवार को 20 हजार से ज्यादा वोटों से हराया था. बीजेपी ने इस बार इनका टिकट काटकर राज्यसभा सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री सीपी ठाकुर के बेटे विवेक ठाकुर को टिकट दिया है. दिलमणी देवी के समर्थकों का आरोप है कि सीपी ठाकुर इस जिले के रहने वाले भी नहीं है ऐसे में उनको टिकट मिलने से बीजेपी को यहां नुकसान होगा. वैसे दिलमणी देवी के लिए नीतीश के पास भी अभी देने के लिए कुछ नहीं है. लेकिन इनके नाम का इस्तेमाल कर नीतीश बीजेपी को घेर सकते हैं. आरजेडी ने इस सीट से शंभुनाथ यादव को टिकट दिया है.

 

उधर बिहार के स्वास्थ्य मंत्री रामधनी सिंह ने मंत्री पद और जेडीयू से इस्तीफा दे दिया है. रामधनी सिंह अपने समर्थकों के साथ समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए हैं. रोहतास जिले की करगहर सीट से रामधनी जीतते रहे हैं. इस बार जेडीयू ने बुजुर्ग होने का हवाला देकर टिकट काट दिया है. सीतामढ़ी जिले की रुन्नी सैदपुर से जेडीयू की विधायक गुड्डी देवी भी समाजवादी पार्टी में शामिल हो गई हैं. जेडीयू के नेता और पिछले साल मोतिहारी से लोकसभा के उम्मीदवार रहे अवनीश कुमार ने भी साइकिल पर सवार होने का फैसला कर लिया है. इनके अलावा आरजेडी से टिकट लेने में नाकाम रहे पूर्व मंत्री भगवान सिंह कुशवाहा के बारे में खबर है कि वो उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी में शामिल हो सकते हैं.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Who will welcome Hardik Patel in Bihar?
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017