सिर्फ आरोपों पर इस्तीफा क्यों दें जेटली?

By: | Last Updated: Wednesday, 23 December 2015 4:41 PM
why arun jaitley resign?

नई दिल्ली: कथित कोटला स्टेडियम को लेकर वित्त मंत्री अरुण जेटली पर हर तरफ से हमला हो रहा है. उनके विरोधी तो हमला बोल ही रहे हैं पार्टी के अंदर से भी उनके खिलाफ आवाज उठ रही है. कीर्ति आजाद के बाद अब शत्रुघन सिन्हा भी जेटली के खिलाफ जंग में शामिल हो गए हैं.

 

आज शत्रुघन सिन्हा ने जेटली से इस्तीफे की मांग कर दी, लेकिन आरोपों के बीच की सच्चाई ये है कि जेटली के खिलाफ कोई भी केस दर्ज नहीं है, सवाल ये है कि सिर्फ आरोप पर इस्तीफा क्यों दें जेटली?

 

राजनीति के चक्रव्यूह में फंसते नजर आ रहे हैं मोदी सरकार में नंबर टू की हैसियत रखने वाले जेटली. विरोधियों की बात छोड़िए, कीर्ति आजाद के अलावा बीजेपी के एक और सांसद शत्रुघन सिन्हा ने अब अब इनसे इस्तीफा मांग लिया है .

 

शत्रुघन सिन्हा ने कहा कि वित्त मंत्री को कानूनी की बजाय राजनीतिक लड़ाई लड़नी चाहिए. हमारे प्रधानमंत्री जी के कहे के मुताबिक वित्त मंत्री जी आडवाणी जी का अनुसरण करें और बेदाग साबित हों.

 

दोहरी चोट दी है शत्रुघन सिन्हा ने. दरअसल पीएम ने जेटली का बचाव करते हुए कहा था कि जिस तरह से हवाला केस में लालकृष्ण आडवाणी विजयी हुए थे, उसी तरह से डीडीसीए मामले में जेटली विजयी बनेंगे .

 

अब जेटली विरोधी उनको याद दिला रहे हैं कि हवाला केस में आरोप लगते ही आडवाणी ने इस्तीफा दे दिया था, लिहाजा जेटली भी इस्तीफा दें .

 

जेटली के मुद्दे पर कांग्रेस ने संसद में संघर्ष किया तो आम आदमी पार्टी ने सड़क पर अपनी ताकत दिखाई . आप के कार्यकर्ता जेटली के घर जाकर ताकत प्रदर्शन करना चाह रहे थे लेकिन दिल्ली पुलिस ने उनको बीच में ही रोक लिया .

2312 4pm STING

अगर मैं नरेंद्र मोदी जी की जगह पर होता तो जेटली जी को तुरंत बर्खास्त कर देता . जेटली के मुद्दे पर आप के सबसे बड़े मददगार बने हुए हैं बीजेपी सांसद कीर्ति आजाद जिन्होंने आज फिर जेटली के खिलाफ आर पार की लड़ाई का एलान किया .

 

कीर्ति आजाद का ये अंदाज जेटली विरोधियों को खूब भा रहा है. शत्रुघन ने ट्वीट करके कहा कि कीर्ति आजाद- हीरो ऑफ द डे . दोस्तों से अपील है कि वो कीर्ति आजाद के खिलाफ कोई कार्रवाई या उन्हें रोकने वाला कोई कदम न उठाएं क्योंकि वो भ्रष्टाचार से लड़ रहे हैं .

 

लगे हाथों भारतीय हॉकी महासंघ के पूर्व अध्यक्ष केपीएस गिल ने भी जेटली के खिलाफ भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए केजरीवाल को पत्र लिख दिया . गिल का आरोप है कि जेटली हॉकी इंडिया में सलाहकार हैं और उन्होंने अपने रूतबे का नाजायज इस्तेमाल करते हुए पहले तो अपनी बेटी को हॉकी इंडिया का कानूनी सलाहकार बनाया और फिर उसे हॉकी इंडिया से मोटी कमाई करवाई .

 

गिल के इस आरोप के बाद जेटली डीडीसीए के अलावा हॉकी इंडिया के मामले में भी फंस गए. दूसरी तरफ बीजेपी उनको बचाने के लिए नए तर्क तलाश रही है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: why arun jaitley resign?
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017