कुत्तों के शिकार को मिले मुआवजा-याचिका, SC ने भेजा नोटिस

By: | Last Updated: Monday, 30 November 2015 9:33 AM

नई दिल्ली : आवारा कुत्तों के काटने की घटनाओं को गंभीरता से लेते हुए सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र और केरल सरकार को नोटिस भेजा है. आवारा कुत्तों से निपटने से संबंधित एक जनहित याचिका पर सुनवाई करते हुए सर्वोच्च न्यायालय ने सोमवार को नोटिस भेजकर 4 हफ्ते के भीतर जवाब मांगा है. याचिक में कुत्तों के शिकार के लिए मुआवजे की मांग की गई है.

 

पढ़ें : आवारा कुत्तों के हमले में 12 साल के लड़के की मौत

 

जनहित याचिका दायर करने वाले अधिवक्ता वी.के. बिजू के अनुसार, जनहित याचिका की मूल वजह यह है कि सबसे ज्यादा गरीब लोग ही आवारा कुत्तों के काटने का शिकार बनते हैं. इसके साथ ही उन्हें शिकार होने के बाद जरूरी मेडिकल सुविधा भी नहीं मिल पाती है.

 

पढ़ें : बिहार चुनाव- नक्सलियों से निपटेंगे कुत्ते

 

याचिका में कहा गया है कि कुत्ते के काटने पर बीपीएल कार्ड धारकों को टीके और दवाईयां मिलनी चाहिए. इसके साथ ही पीड़ितों को मुआवजा भी मिलने की बात कही गई है. सुप्रीम कोर्ट ने पूछा है कि इस तरह के मामलों से बचने के लिए सरकारों की ओर से क्या कदम उठाया गया है ?

 

पढ़ें : फ्रांस का असली हीरो था डीजल

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Why shouldn’t a stray dog victim be given compensation? SC asks govt
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017