गडकरी बोले- पाक सीमा पर रहें नौसैनिक, कांग्रेस ने कहा- शर्मनाक बयान

गडकरी बोले- पाक सीमा पर रहें नौसैनिक, कांग्रेस ने कहा- शर्मनाक बयान

गडकरी ने कहा, "हम आपकी इज्जत करते हैं, लेकिन आपको पाकिस्तान सीमा पर जाना चाहिए. पूर्वी समुद्री किनारों की भूमि राज्य सरकार और मुंबई पोर्ट ट्रस्ट द्वारा विकसित की जा रही है, जिससे स्थानीय नागरिकों को फायदा होगा."

By: | Updated: 11 Jan 2018 10:21 PM
Why stay in south Mumbai, go patrol Pakistan border says Gadkari

मुंबई: केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने भारतीय नौसेना की 'आलोचना' करते हुए कहा कि वह 'मुंबई के विकास की परियोजनाओं' में रोड़ा अटका रही है, जिसमें नरीमन प्वाइंट पर फ्लोटिंग जेट्टी परियोजना का विरोध भी शामिल है. गडकरी ने कहा, "वास्तव में, मालाबार हिल (दक्षिण मुंबई) में नौसेना को क्या करना है. उन्हें पाकिस्तान बॉर्डर पर जाकर सुरक्षा करनी चाहिए."


भारतीय नौसेना पर विकास कार्य में बाधा डालने का आरोप लगाते हुए गडकरी ने कहा कि नौसेना के लोग दक्षिण मुंबई में क्यों रहना चाहते हैं? गडकरी ने पश्चिमी कमांड के प्रमुख वाइस एडमिरल गिरिश लूथरा समेत शीर्ष नौसेना अधिकारियों की उपस्थिति में कहा, "वे मेरे पास जमीन का एक टुकड़ा मांगने आए थे.. मैं उन्हें एक इंच जमीन का टुकड़ा नहीं दूंगा. कृपया मेरे पास दोबारा मत आना."


उन्होंने कहा कि हर कोई दक्षिण मुंबई की महंगी जमीन पर घर बनाना चाहता है, जबकि यहां केवल वरिष्ठ और महत्वपूर्ण अधिकारियों को ही रहना चाहिए.


गडकरी ने कहा, "हम आपकी इज्जत करते हैं, लेकिन आपको पाकिस्तान सीमा पर जाना चाहिए. पूर्वी समुद्री किनारों की भूमि राज्य सरकार और मुंबई पोर्ट ट्रस्ट द्वारा विकसित की जा रही है, जिससे स्थानीय नागरिकों को फायदा होगा." उन्होंने कहा, "हम सरकार हैं. यह नौसेना और रक्षा मंत्रालय सरकार नहीं है."


गडकरी ने भारतीय नौसेना पर विकास परियोजनाओं में अड़ंगा डालने की 'आदत' बनाने का आरोप लगाया और कहा कि सुरक्षा बल को मालाबार हिल क्षेत्र की चिंता क्यों है, जो कि एक आवासीय क्षेत्र है, जहां राज भवन और मुख्यमंत्री के अधिकारियों का निवास है.


कांग्रेस ने बयान को बताया शर्मनाक और अस्वीकार्य
कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने गडकरी के बयान को शर्मनाक और अस्वीकार्य बताया है. सुरजेवाला ने ट्वीट किया, ''पूर्व बीजेपी अध्यक्ष केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने नौसेना का अपमान किया. उनकी वीरता और समर्पण पर सवाल उठाया. छद्म राष्ट्रवादी अब भारत की सैन्य शक्तियों को वफादारी का सर्टिफिकेट देना चाहते हैं.''

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Why stay in south Mumbai, go patrol Pakistan border says Gadkari
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story मेडिकल घोटाला: CBI को तीस हजारी कोर्ट का नोटिस, पूछा- जांच से जुड़ी बातचीत मीडिया में कैसे लीक हुई?