Why were the offices set up: HC asks disqualified AAP MLAs हाई कोर्ट ने AAP के अयोग्य ठहराए गए विधायकों से पूछा- पद क्यों बनाए गए थे?

हाई कोर्ट ने AAP के अयोग्य ठहराए गए विधायकों से पूछा- पद क्यों बनाए गए थे?

हाईकोर्ट ने पूछा है कि आपके लिए पद क्यों बनाए गए थे ? आपको उनसे क्या मिल रहा था ? यदि आपको पद दिया गया तो इसका मतलब है कि आप आएंगे और वहां समय देंगे.

By: | Updated: 14 Feb 2018 07:46 AM
Why were the offices set up: HC asks disqualified AAP MLAs

नई दिल्ली: दिल्ली हाई कोर्ट ने आम आदमी पार्टी के अयोग्य घोषित किए गए विधायकों से पूछा है कि पद क्यों बनाए गए थे. दरअसल, इन विधायकों ने दावा किया है कि उन्होंने संसदीय सचिवों के पद पर रहते हुए कोई वित्तीय लाभ, सरकारी वाहन सहित अन्य सुविधाएं नहीं ली.


न्यायमूर्ति संजीव खन्ना और न्यायमूर्ति चंद्र शेखर की सदस्यता वाली एक पीठ ने कहा कि यदि पद बनाए गए थे, तो इसका मतलब है कि विधायक उन मंत्रालयों के प्रशासनिक कामकाज की अनदेखी कर रहे थे, जहां वे पदस्थ थे.


पीठ ने कहा, ‘‘आपके लिए पद क्यों बनाए गए थे ? आपको उनसे क्या मिल रहा था ? यदि आपको पद दिया गया तो इसका मतलब है कि आप आएंगे और वहां समय देंगे. आप बुनियादी ढांचे का भी इस्तेमाल करेंगे. आप वहां बैठे थे जिसका मतलब है कि आप मंत्रालय के मामलों और कामकाज की अनदेखी कर रहे थे.’’


अदालत ने आप के 20 विधायकों की याचिकाओं पर सुनवाई करते हुए यह टिप्पणी की. दरअसल, उन्होंने लाभ का पद रखने को लेकर खुद को अयोग्य ठहराए जाने के फैसले को चुनौती दी थी.


हाई कोर्ट ने विधायकों को अयोग्य करार देने की केंद्र की अधिसूचना पर 24 जनवरी को रोक लगाने से इनकार कर दिया था. चुनाव अयोग ने 19 जनवरी को आप के 20 विधायकों को अयोग्य घोषित करने की सिफारिश की थी.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Why were the offices set up: HC asks disqualified AAP MLAs
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story राज्य सभा चुनाव: बंगाल से जया बच्चन का नाम अभी फाइनल नहीं?