लोगों को दिक्कत हुई तो नहीं आएगा ऑड-इवेन फॉर्मूला, पहले 15 दिन ट्रायल- केजरीवाल

By: | Last Updated: Saturday, 5 December 2015 1:10 PM

नई दिल्ली : दिल्ली में प्रदूषण से निपटने के लिए केजरीवाल सरकार ने शुक्रवार को ऑड-इवेन नंबर गाड़ियों का फॉर्मूला पेश किया, जिसपर तीव्र सवाल उठ रहे हैं, इसे ही देखते हुए दिल्ली के सीएम केरजरीवाल ने आज सफाई दी है. केजरीवाल ने कहा कि ऐसा कुछ भी नहीं करेंगे जिससे दिल्ली की जनता परेशान हो.

 

अरविंद केजरीवाल ने कहा, “हमने अभी ऑड-इवेन नंबर की गाड़ियों का फॉर्मूला पेश किया है, इसे लागू नहीं किया है. लोगों को अगर ज्यादा दिक्कत हुई तो नहीं आएगा नियम, पहले पंद्रह दिन ट्रायल होगा.”

क्या सड़कों से आधी गाड़ियां हटाने से बचेगी दिल्ली, कम होगा प्रदूषण? 

हिंदुस्तान टाइम्स लीडरशिप में केजरीवाल ने ऑड-इवेन फॉर्मूले को सही ठहराया, लेकिन ये भी कहा कि लोगों से उनकी राय मांगी जा रही है और उनके सुझाव के हिसाब से ही आगे बढ़ा जाएगा.

 

कांग्रेस नेता अलोक ने एबीपी न्यूज़ से कहा कि केजरीवाल ने ऐसा कह कर इस फॉर्मूले से भागने की तैयारी शुरू कर दी है.

आपको बता दें कि शुक्रवार को प्रदूषण कम करने के लिए केजरीवाल सरकार ने ऑड-ईवन गाड़ियों का फॉर्मूला निकाला था. जिसके मुताबिक दिल्ली में एक जनवरी से आप हर दिन की जगह एक दिन छोड़कर अपनी कार या बाइक की सवारी कर पाएंगे. दिल्ली की सड़कों पर एक दिन सिर्फ ऑड नंबर यानी विषम नंबर वाली और उसके अगले दिन सिर्फ इवेन नंबर या सम नंबर वाली गाड़ियां चलेंगी.

 

एक दिन कार अगले दिन बे-कार 

 

सरकार के फैसले के मतलब है कि अगर आपकी गाड़ी का आखिरी अंक 2, 4, 6, 8, या 0 है तो वो ईवन नंबर की गाड़ी है और अगर आखिरी अंक 1, 3, 5, 7 या 9 है तो वो ऑड नंबर की गाड़ी है. मतलब ये कि आप सिर्फ एक कार या बाइक के मालिक हैं तो फिर महीने में पंद्रह दिन ही आप अपनी गाड़ी का इस्तेमाल कर सकेंगे.

 

दिल्ली में आपकी गाड़ी हर रोज़ नहीं चलेगी, लेकिन ये गाड़ियां हर रोज़ दौड़ेगी

Special: हम दिल्ली नहीं बल्कि गैस के चैंबर में सांस ले रहे हैं! 

 

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017