क्या अभिनेता शेखर सुमन आम आदमी पार्टी में शामिल होंगे?

By: | Last Updated: Saturday, 14 February 2015 1:53 PM
will shekhar suman join aap?

नई दिल्ली: दिल्ली चुनाव में जीत के बाद अरविंद केजरीवाल की धूम है और इसका असर था था कि आज राम लीला मैदान में उनके शपथ ग्रहण समारोह में कई जानी मानी हस्तियां शरीक हुई हैं, उनमें बॉलीवुड का एक नाम था शेखर सुमन… सुमन लोकसभा चुनाव में बिहार के पटना साहिब से कांग्रेस के उम्मीदवार थे.

 

पढ़िए अभिनेता शेखर सुमन के साथ ABP News के संवाददाता धर्मेन्द्र कुमार सिंह की बातचीत

 

दिल्ली के नायक के रूप में उभरे अरविंद केजरीवल ने शनिवार को रामलीला मैदान में सीएम के पद और गोपनीयता की शपथ ली. इस समारोह में हजारों लोग शामिल हुए जिसमें केजरीवाल के माता-पिता, पत्नी और बच्चे में मौजूद थे. जनता के सीएम के शपथ ग्रहण में फिल्मी सितारे भी मौजूद रहे. शेखर सुमन, गुल पनाग और जावेद जाफरी भी शामिल हुए. आम आदमी पार्टी के टिकट पर लखनऊ से लोकसभा चुनाव लड़ चुके जावेद जाफरी शपथ ग्रहण में शामिल होने के लिए सीधे दुबई से पहुंचे थे. वहीं टीवी जगत के मशहूर हास्य कलाकार शेखर सुमन भी शपथ ग्रहण समारोह में शरीक हुए.

शेखर सुमन 2009 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की टिकट से पटना से बीजेपी के नेता और अभिनेता शत्रुघ्न सिंहा के खिलाफ चुनाव लड़े थे लेकिन वो हार गये. 2014 वो चुनाव लोकसभा का चुनाव नहीं लड़े लेकिन केजरीवाल के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने से उनके बारे में अटकलें शुरू हो गई क्यों वो अरविंद केजरीवाल के शपथ ग्रहण समारोह में भाग लेने के लिए आए.

 

एबीपी न्यूज ने उनसे जाने की कोशिश की वो केजरीवाल के शपथ ग्रहण समारोह में क्यों शामिल हुए?

 

सवाल- शपथ ग्रहण समारोह में आने का क्या मकसद था?

 

शेखर सुमन- अंदर से एक भावना पैदा हुई और वो दिल्ली आने को मजबूर कर दिया.

 

सवाल- क्या आप आम आदम पार्टी में शामिल होंगे?

 

शेखर सुमन- मैं आम आदमी पार्टी में शामिल होने के लिए नहीं आया हूं. उन्होंने अलग तरह की राजनीति की शुरूआत की है जिसकी वजह से मैं प्रभावित हुआ हूं और यही बात शपथ ग्रहण समारोह में आने को मजबूर किया. केजरीवाल ने राजनीति में एक नये तरह का प्रयोग किया है. एक इंसान अपनी सच्चाई और ईमानदारी के लिए लड़ रहा है. उसके साथ हम खड़े हैं. केजरीवाल ने एक खूबसूरत शुरूआत की है जिससे हमें सीख लेनी है

 

सवाल  क्या आपको केजरीवाल ने आमंत्रित किया है?

 

शेखर सुमन- मैं केजरीवाल को व्यक्तिगत तौर पर नहीं जानता हूं ना ही उन्होंनें आमंत्रित किया है. कुमार विश्वास मेरे दोस्त हैं. उन्होंने आमंत्रित किया है. अगर आमंत्रण नहीं भी मिलता तब भी मैं इस शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होता.

 

सवाल – बिहार विधानसभा के चुनाव इसी साल होने वाले हैं, क्या इसमें कोई आपकी मंशा छिपी हुई है?

 

शेखर सुमन- बिहार की राजनीति अभी जेहन में नहीं है. इसके बारे में सोचा भी नहीं है. उन्होंने एक शानदार जीत हासिल की है. 49 दिन में कई वायदे पूरे किये और आगे भी वो जनता की उम्मीद पर खड़े उतरेंगे. हां अगर केजरीवाल की पार्टी बिहार, पश्चिम बंगाल और पंजाब में चुनाव लड़ती है तो वहां पर मैं उनके साथ खड़ा रहूंगा.

 

सवाल – एक तरफ आप कहते हैं कि आम आदमी पार्टी में शामिल होने के लिए नहीं आया हूं तो दूसरी तरफ कहते हैं कि आम आदमी पार्टी जहां से विधानसभा का चुनाव लड़ेगी वहां पर उनके साथ खड़ा रहूंगा, क्या मतलब निकाला जाए?

 

शेखर सुमन- अगर पार्टी में शामिल होना होता तो पहले हो जाता, लोकसभा चुनाव के दौरान ही हो जाता. यहां पर आने का मतलब राजनीतिक फायदा नहीं लेना है ना ही किसी को धोखा देना है. हां बिहार की जनता से काफी लगाव है और मैं बिहार की जनता के साथ हमेशा रहा हूं . बिहार की जनता की सेवा करने के लिए जब भी मौका मिलेगा तो किसी भी पार्टी के साथ काम करने के लिए तैयार हूं लेकिन ये भविष्य का मामला है फिलहाल वर्तमान में किसी भी पार्टी में शामिल होने का फैसला नहीं किया है.

 

ट्विटर और फेसबुक पर जुड़ने के लिए क्लिक करें

https://twitter.com/dharmendra135

www.facebook.com/dharmendra.singh.98434

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: will shekhar suman join aap?
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017