उधमपुर में BSF के काफिले पर हमला करने वाला आतंकी जिंदा पकड़ा गया

By: | Last Updated: Wednesday, 5 August 2015 5:52 AM
Woman injured as Pak violates ceasefire for 11th time this month

जम्मू : जम्मू-कश्मीर के उधमपुर में बीएसएफ के काफिले पर हमला करने वाले एक आतंकी को ज़िंदा पकडा गया है. आतंकी का नाम उस्मान उर्फ कासिम खान है. इस आतंकी ने खुद को पाकिस्तान का रहने वाला बताया है.  2008 में मुंबई में हमला करने वाले अजमल कसाब के बाद पहली बार कोई आतंकी जिंदा हाथ आया है.

जिस आतंकवादी कासिम खान को जिंदा पकड़ा गया है वह बीएसएफ के काफिले पर हमला करने के बाद भाग निकला था और उधमपुर के एक गांव में तीन लोगों को बंधक बना लिया था. अब सुरक्षाबलों ने उसे जिंदा पकड़ कर बंधकों को छुड़ा लिया है. 

जानें- जिंदा आतंकी का पकड़ा जाना कितनी बड़ी कामयाबी है? 

एबीपी न्यूज़ संवाददाता अजय बाचलू का कहना है कि गांव के एक शख्स की मदद से इस पाकिस्तानी आतंकवादी कासिम खान को ज़िंदा पकड़ा जा सका.
 

इससे पहले सुरक्षाबलों ने दो आतंकवादियों को मार गिराया.

 

सूत्रों के मुताबिक 6-7 दिन पहले ये आतंकवादी भारतीय सीमा में घुसे थे.

 

आपको बता दें कि आतंकवादियों ने आज सुबह उधमपुर में जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर बीएसएफ के एक काफिले पर हमला किया जिसमें दो जवान शहीद हो गए और दो आतंकवादी भी मारा गया.

 

10 साल में पहला हमला

 

कुछ ही दिन पहले आतंकवादियों ने पंजाब के दीनानगर पुलिस थाने पर हमला किया था. उधमपुर में पिछले एक दशक से अधिक समय में यह इस प्रकार का पहला हमला है.

 

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने  कहा, ‘‘आतंकवादियों ने आज तड़के समरोली के निकट राजमार्ग पर बीएसएफ के एक काफिले पर गोलीबारी की.’’ अधिकारी ने बताया कि इस दौरान बीएसएफ के दो जवान शहीद हो गए और करीब आठ जवान घायल हो गए.

उन्होंने हमले की विस्तृत जानकारी देते हुए बताया कि काफिला जब जम्मू से श्रीनगर जाते समय नस्सु बेल्ट पहुंचा तभी आतंकवादियों ने उस पर ग्रेनेड से हमला किया और अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Woman injured as Pak violates ceasefire for 11th time this month
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: ceasefire injured violates Woman
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017