ये कैसी मां, जिसे कोख में पाला उसी का किया कत्ल

By: | Last Updated: Tuesday, 2 February 2016 9:33 AM
Woman murdered her daughter in Rajasthan

नई दिल्ली/जयपुर : बेटी चीखती रही लेकिन मां का दिल नहीं पसीजा. बेटी तड़पती रही लेकिन मां का गुस्सा उसकी मौत के बाद ही शांत हुआ. लेकिन, कत्ल की ये वारदात जब दुनिया के सामने आई तो मां की आंखों में आंसू थे और उसके हाथों में थी एक चिट्ठी. वो मां सबको बेटी की चिट्ठी दिखाकर उसकी मौत की कहानी सुना रही थी.

लेकिन चिट्ठी का राज जब खुला तो हर कोई सन्न रह गया. पता चला कि मां ने ही बेटी की हत्या कर दी. मामला जोधपुर के नंदवान गांव का है. पुलिस के मुताबिक करीब ढाई साल पहले उस लड़की की शादी बाड़मेर में एक युवक से हुई थी. शादी घरवालों की मर्जी से हुई थी और दोनों के परिवारवाले खुश थे.

लेकिन, छह महीने पहले ही वो लड़की ससुराइल से अपने मायके आ गई. लड़की ससुराल को छोड़कर अपने मां-बाप के पास क्यों आ गई, यह सवाल पर कई दिनों तक रहस्य बना रहा. इससे पहले की ये रहस्य खुलता, रविवार को अचानक लडकी की मौत हो गई.

लड़की की मौत से उसके घर में कोहराम मच गया. घरवालों ने बताया कि उनकी लडकी ने आत्महत्या कर ली है. इस बात की पुष्टि के लिए उन्होंने पुलिस को ये सुसाइड लेटर दिया. इस खुदकुशी की चिट्ठी में लड़की ने आत्महत्या करने की बात लिखी थी. इसके लिए उसने अपने पति, सास और ससुर को कसूरवार बताया था.

खुदकुशी की इस चिट्ठी में लड़की ने ये आरोप लगाया था कि उसके रिश्ते के ससुर उसपर बुरी नजर रखते थे. पति और सास भी उसके साथ बुरा व्यावहार करते थे. लड़की की मौत के बाद उसके भाई और रिश्तेदार भी यही शक जता रहे थे. खुदकुशी की चिट्ठी मिलने के बाद पहली बार में पुलिस को भी ये लगा कि लड़की ने खुदकुशी की है.

लड़की की कलाई कटी हुई थी. घरवालों ने भी ये बताया कि लड़की ने कलाई की नसें काटकर जान दे दी. लेकिन, खुदकुशी की ये कहानी उस वक्त पलट गई जब तहकीकात में ये बात सामने आई कि लड़की की मौत गला दबाने से हुई है. फिर क्या था पुलिस ने एक बार फिर घरवालों से पूछताछ शुरू की और जो सच सामने वो बेहद चौंकानेवाला था.

पुलिस के मुताबिक मृतक लड़की शादी से पहले हैदराबाद में रहती थी. शादी के बाद वो जब ससुराल से मायके आई तो माता पिता को ये शक हुआ कि उनकी बेटी किसी और युवक से प्रेम करती है. पुलिस का कहना है ये घरवालों का शक धीरे धीरे गहराता चला गया कि हैदराबाद में रहनेवाले एक युवक की मोहब्बत में आकर उनकी बेटी पति को छोड़ मायके आ गई है.

लड़की के माता-पिता इस बात से बेहद गुस्से में थे और उन्होंने ही रविवार को बेटी की गला दबाकर हत्या कर दी. पुलिस के मुताबिक लड़की का गला दबाने के बाद लड़की की मां ने मृतक बेटी की कलाई काट दी. साथ ही ये सुसाइड लेटर भी तैयार किया गया ताकि पूरा मामला खुदकुशी का लगे. सुसाइड लेटर में लड़की की सास,पति और रिश्ते ससुर पर गंभीर आरोप लगाया गया था.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Woman murdered her daughter in Rajasthan
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Daughter mother murder Sansani Suicide Note
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017