हर्षवर्धन के बयान पर मचा सोशल मीडिया पर बवाल

By: | Last Updated: Friday, 29 August 2014 1:47 PM
Womans-body-is-a-temple-Dr-Harshvardhan

नई दिल्लीः केन्दीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन लगातार अपने बयानों के कारण सुर्खियों में रहते हैं. कंडोम के बदले संस्कृति और एम्स के विजिलेंस ऑफिसर को हटाने के कारण वो पहले ही सुर्खियां बटोर चुके हैं. अब हर्षवर्धन ने महिलाओं के शरीर को मंदिर बताया. इस बयान पर सोशल मीडिया हर्षवर्धन को लेकर फिर एक्टिव हो गया है. 

 

वूमेन कॉलेज दिल्‍ली के गोल्डन जूबली समारोह में हिस्‍सा लेने पहुंचे हर्षवर्धन ने कहा – महिलाओं का शरीर मंदिर है, जो देश के भविष्य के नजरिए से बेहद अहम है. स्वस्थ महिला की नई पीढ़ी तैयार करने का बेहतर असर फैमिली, सोसायटी और देश पर पड़ेगा, क्योंकि हर महिला अपने प्रोफेशन के अलावा कई और भूमिकाओं में होती है. मसलन, मां, बच्चों की टीचर आदि.’

 

मंत्री जी के इस बयान के बाद सोशल मीडिया पर तरह तरह के पोस्ट आए. लोगों ने इस पर अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की, जिसके अपने-अपने तर्क थे. सामाजिक कार्यकर्ता कविता कृष्णन एक फेसबुक पोस्ट में लिखा है कि महिलाओं का शरीर कोई मंदिर नहीं है जहां राष्‍ट्र का निर्माण हो. उसका स्‍वास्‍थ्‍य उसके लिए भी बेहद जरूरी है सिर्फ इसलिए नहीं कि वह परिवार, समाज और राष्‍ट्र का निर्माण कर सके.

 

वहीं डीडी मिश्रा ने कहा कि हर्षवर्धन धीरे-धीरे बीजेपी के कपिल सिब्बल बन रह हैं.

 

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017