मोदी के उलट बेदी का बयान, दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा नहीं

By: | Last Updated: Saturday, 17 January 2015 5:38 PM

नई दिल्ली: बीजेपी में शामिल होने के एक दिन बाद पूर्व आईपीएस अधिकारी किरण बेदी ने आज कहा कि दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा ‘मुख्य’ मुद्दा नहीं है जबकि उन्होंने महिलाओं की सुरक्षा और शहर में साफ सफाई सुनिश्चित करने की जरूरत पर जोर दिया.

 

किरण ने यहां कहा, ‘‘मुझे नहीं लगता कि यह (पूर्ण राज्य) फिलहाल एक केंद्रीय मुद्दा है और मुद्दे को ना भटकाएं. महिला सुरक्षा एक अहम मुद्दा है और दूसरा मुद्दा शहर की साफ सफाई है.’’ दिल्ली के लिए उनकी प्राथमिकताओं के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि उनके लिए शीर्ष पद पर बैठे व्यक्ति से लेकर सड़क पर सोने वाला व्यक्ति तक महत्वपूर्ण है.

 

पार्टी के लिए प्रचार किए जाने के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, ‘‘मैं योजना बनाने में पार्टी की रणनीतियों का पालन करूंगी.’’ महंगाई और भ्रष्टाचार के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि दोनों चीजें अब कम हो गई हैं.

 

उन्होंने शहर में महिलाओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए छह ‘पी’ भी गिनाएं, जो ‘पीपुल, पोलिटीशियन, पुलिस, प्रोसेक्युशन, प्रिजन और प्रेस’ हैं. उन्होंने कहा कि वह नागरिक रक्षा स्वयंसेवियों को प्रशिक्षित करेंगी और सड़कों पर तैनात करेंगी ताकि शहर में अपराध रोका जा सके.

 

उन्होंने बताया कि मिजोरम में डीआईजी रहने के दौरान उन्होंने धर्मांतरण देखा पर जबरन धर्मांतरण का एक भी मामला नहीं देखा.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: women safty more importent then
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: BJP Delhi Kiran Bedi statehood women safty
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017