महिला आयोग ने दुल्हन संबन्धी बयान पर धनखड को नोटिस जारी किया

By: | Last Updated: Monday, 7 July 2014 3:31 PM

नई दिल्ली: बीजेपी नेता ओ पी धनखड़ के हरियाणा के युवकों से किये एक विचित्र कथित वायदे कि यदि उन्हें राज्य में दुल्हनें नहीं मिल पा रही है तो वह उनके लिए बिहार से दुल्हनें लाएंगे, बिहार राज्य महिला आयोग ने उन्हें नोटिस जारी करते हुए आगामी 13 अगस्त तक जवाब देने को कहा है.

 

बिहार राज्य महिला आयोग की अध्यक्षा अंजुम आरा ने आज बताया कि इस सिलसिले में समाचार पत्रों में छपी खबरों के आधार पर आयोग ने स्वत: संज्ञान लेते हुए धनखड को नोटिस जारी कर आगामी 13 अगस्त तक जवाब देने को कहा है.

 

उन्होंने समाचार पत्रों में छपी खबरों को राज्य की महिलाओं के लिए बहुत ही अपमानजनक बताते हुए कहा कि भाजपा नेता धनखड के खिलाफ आगे की कार्रवाई उनसे जवाब प्राप्त होने के बाद की जाएगी.

 

बीजेपी  किसान मोर्चा के अध्यक्ष धनखड ने गत शुक्रवार को जींद के नरवाना में आयोजित एक किसान महासम्मेलन में जुटे लोगों से राज्य में भाजपा के हाथ मजबूत करने का आहवान करते हुए कहा, ‘‘भाजपा को मजबूत बनाने का यह भी मतलब है कि कई गांवों के उन युवकों को दुल्हनें भी मिलेंगी जो बिना विवाह के घूम रहे हैं.’’

 

रिपोर्टों के अनुसार ओ पी धनखड ने कहा था कि वह जब संसदीय क्षेत्र का दौरा कर रहे थे तो उन्हें कहानियां सुनने को मिलती थीं कि कुछ युवक बिहार और अन्य स्थानों से दुल्हनें ला रहे हैं. उन्होंने कहा, ‘‘मैंने उन्हें कहा कि सुशील मोदी (बिहार में भाजपा के वरिष्ठ नेता) मेरे अच्छे मित्र हैं. हम सुसंगत जोड़ी सुनिश्चित करेंगे और अन्य स्थानों से दुल्हन लाने की परंपरा समाप्त करेंगे.’’ 2011 जनगणना के अनुसार हरियाणा कम लिंग अनुपात के लिए बदनाम है क्योंकि प्रति एक हजार पुरूषों पर लड़कियों की संख्या 879 है. धनखड़ ने कहा कि कई गांवों में 150 से 200 युवकों को दुल्हनें नहीं मिल पातीं.

 

बिहार विधानमंडल में जेडीयू, आरजेडी और कांग्रेस ने धनखड के उक्त बयान का विरोध किए जाने से दोनों सदनों की कार्यवाही आज सुचारू रूप से नहीं चल पायी.

 

(अपने स्मार्टफोन पर ताज़ातरीन खबरों को पढ़ने और देखने के लिए डाउनलोड करें एबीपी न्यूज़ के ये एंड्रॉयड और आईओएस एप. ये एप पूरी तरह से मुफ्त है.)

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: women_comission_notices_dhankhad
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: ???? ????? ???? ??????
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017