उत्तर प्रदेश में महिलाओं के लिए आनलाइन शिकायत दर्ज कराने की सुविधा जल्द

By: | Last Updated: Thursday, 7 August 2014 2:42 AM
women_online_complaint

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश सरकार महिलाओं के लिए ‘ऑनलाइन’ हिन्दी या अंग्रेजी में शिकायत दर्ज कराने की सुविधा जल्द शुरू करेगी.

प्रदेश की अपर पुलिस महानिदेशक सुतापा सान्याल ने कहा, ‘‘पीडित महिलाएं, जो थाने नहीं जाना चाहती हैं, उनके लिए ऑनलाइन हिन्दी अथवा अंग्रेजी में शिकायत दर्ज कराने की व्यवस्था जल्द की जाएगी.’’ उन्होंने कहा कि आनलाइन शिकायत दर्ज कराने वाली पीडिता की पहचान को छिपाते हुए वरिष्ठ अधिकारी को रिपोर्ट किया जाएगा. सुतापा ने ‘‘मोबाइल सेफ्टी आपरेशन’’ भी जल्द लागू करने की बात कही, ताकि पीडता को तत्काल मदद पहुंचायी जा सके.

 

प्रदेश की महिला कल्याण एवं संस्कृति मंत्री अरूण कुमारी कोरी ने पुलिस महानिदेशक ए एल बनर्जी के साथ आज एक उच्चस्तरीय बैठक की, जिसमें सुतापा मौजूद थीं. मंत्री ने दहेज, बलात्कार एवं यौन उत्पीडन के प्रकरणों को तत्काल निपटाने का निर्देश दिया.

 

उन्होंने महिलाओं में सुरक्षा की भावना जागृत करने के लिए काल सेंटर तथा कारागार में बंदी महिलाओं के लिए विशेष प्रशिक्षण कार्यक्रम, सांस्कृतिक, रोजगारपरक कार्यक्रम एवं मार्शल आर्ट आदि की व्यवस्था किये जाने के निर्देश दिये ताकि महिला सुरक्षा एवं सशक्तीकरण के लिहाज से समयबद्ध और प्रभावी कार्रवाई की जा सके.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: women_online_complaint
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017