न्यूज़ीलैंड के गेंदबाज़ काइल मिल्स ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा की

By: | Last Updated: Wednesday, 1 April 2015 4:31 AM
World Cup 2015_New Zealand_Kyle Mills_Daniel Vettori_Retirement_

वेलिंग्टन: न्यूज़ीलैंड के स्पिनर डेनियल विटोरी के बाद अब न्यूज़ीलैंड के तेज़ गेंदबाज़ काइल मिल्स ने भी क्रिकेट के सभी प्रारूपों से अपने संन्यास की घोषणा कर दी है. मिल्स न्यूज़ीलैंड की वर्ल्डकप टीम का हिस्सा थे लेकिन उन्हें एक भी मुकाबला खेलना मौका नहीं मिला.

 

मिल्स ने न्यूज़ीलैंड के लिए 170 वनडे मैचों में 27 के बेहद अच्छे औसत से 240 विकेट झटके हैं. जबकि टेस्ट क्रिकेट में उन्होनें 19 मैच खेले हैं जिसमें 44 विकेट अपने नाम किए हैं.

 

टी-20 क्रिकेट में भी काइल मिल्स ने अपना योगदान दिया है. टी-20 फॉर्मेट में मिल्स ने 43 विकेट झटके हैं.

 

अपने संन्यास की घोषणा करते हुए मिल्स ने कहा कि अपने देश के लिए 14 साल खेलना गर्व से भरा रहा, और अब वक्त आ गया है कि मैं अपने परिवार को अपना वक्त दूं. मिल्स ने क्रिकेट के इस मकाम तक पहुंचाने के लिए अपने कोच और मैंटर्स का भी शुक्रिया अदा किया. मिल्स ने कहा इस मकाम तक पहुंचने में इन सभी का अहम योगदान रहा.

 

साथ ही मिल्स ने कहा अपने देश के लिए इतने बेहतरीन टीम मेट्स के साथ खेलना मेरे करियर की बेस्ट मेमोरी रही. अब मैं इन बेहतरीन युवा हाथों में टीम को आगे बढ़ते हुए देखना चाहूंगा.

 

मिल्स ने अपने फर्स्ट क्लास करियर की शुरूआत ऑकलैंड के लिए साल 1998-99 में की. जबकि न्यूज़ीलैंड की जर्सी पहनने का मौका उन्हें साल 2001 में पाकिस्तान के खिलाफ मिला.

 

न्यूज़ीलैंड के कोच माइक हेसन ने मिल्स की तारीफ करते हुए कहा लगभग 14 सालों से मिल्स टीम के एक बेहतरीन तेज़ गेंदबाज़ साबित हुए. वो लंबे समय तक दुनिया के टॉप-10 गेंदबाज़ों में शुमार रहे. साथ ही पिछले साल बांग्लादेश और श्रीलंका में उन्होनें टीम की कप्तानी के कार्यभार को संभालकर टीम को अलग मुकाम दिया.

 

न्यूज़ीलैंड क्रिकेट के सीईओ डेविड वाइट ने भी मिल्स की तारीफ करते हुए कहा कि मिल्स एक बेजोड़ खिलाड़ी थे. साल 2004 से 2009 के बीच टेस्ट क्रिकेट में उनकी भूमिका को नहीं भुलाया जा सकता.

 

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: World Cup 2015_New Zealand_Kyle Mills_Daniel Vettori_Retirement_
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017