संगकारा, दिलशान के शतक से श्रीलंका का विशाल स्कोर

By: | Last Updated: Wednesday, 11 March 2015 8:40 AM
World Cup 2015_Sri Lanka_Scotland_Kumar Sangakkara_Tilekaratne Dilshan_

5. श्रीलंकाई ओपनर बल्लेबाज़ दिलशान ने इस विश्वकप में बांग्लादेश के खिलाफ 161 रनों की पारी खेली थी. दिलशान का शतक विश्वकप का पांचवा का सबसे बड़ा शक था.

होबार्ट: कुमार संगकारा के लगातार चौथे मैच में लगाये गये रिकार्ड शतक और तिलकरत्ने दिलशान के साथ उनकी बड़ी साझेदारी से श्रीलंका ने बाद में तेजी से विकेट गंवाने के बावजूद स्काटलैंड के खिलाफ आईसीसी विश्व कप पूल ए के मैच में आज यहां नौ विकेट पर 363 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया.

 

संगकारा ने 124 रन बनाये जो उनके वनडे करियर का 25वां शतक है. वह वनडे में लगातार चार मैचों में शतक जड़ने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गये हैं.

 

दिलशान ने भी 104 रन बनाकर अपने करियर का 22वां शतक लगाया. इन दोनों ने दूसरे विकेट के लिये 195 रन की साझेदारी की. श्रीलंका ने बाद में दस रन के अंदर चार विकेट गंवाये लेकिन कप्तान एंजेला मैथ्यूज ने 21 गेंदों पर 51 रन की तूफानी पारी खेलकर टीम का बड़ा स्कोर सुनिश्चित किया.

 

स्कॉटलैंड के गेंदबाजों ने अपनी टीम को अच्छी वापसी दिलायी. एक समय श्रीलंका का स्कोर एक विकेट पर 216 रन था लेकिन इसके बाद उसने लगातार विकेट गंवाये.

 

स्काटलैंड की तरफ से जोश डेवी ने 63 रन देकर तीन लिये जबकि रिची बैरिंगटन और एलस्डेयर इवान्स दो . दो विकेट हासिल किये. श्रीलंका की पारी का आकषर्ण संगकारा की रिकार्ड पारी रही.

 

इस दौरान वह विश्व कप में चार शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज भी बने. उन्होनें डेवी की गेंद पर विकेटकीपर मैथ्यू क्रास को कैच थमाने से पहले 95 गेंद खेली तथा 13 चौके और चार छक्के लगाये.

 

संगकारा ने लाहिरू तिरिमाने (चार (के छठे ओवर में आउट हाने के बाद क्रीज पर कदम रखा और फिर दिलशान के साथ मिलकर स्काटलैंड के अनुभवहीन आक्रमण को कड़ा सबक सिखाया. दिलशान ने 99 गेंद की अपनी पारी में दस चौके और एक छक्का लगाया.

 

दिलशान पावरप्ले के पहले ओवर में डेवी की गेंद पर गलत टाइमिंग से शाट लगाकर मिड आफ पर कैच दे बैठे. संगकारा ने इवान्स के अगले ओवर में 24 रन बटोरे लेकिन अनुभवी माहेला जयवर्धने(दो) को डेवी ने अधिक देर तक नहीं टिकने दिया.

 

टूर्नामेंट में अब तक सर्वाधिक विकेट लेने वाले डेवी ने अगली गेंद पर संगकारा की रिकार्ड पारी का भी अंत कर दिया.

 

मैथ्यूज ने आते ही तूफानी तेवर अपनाये. उन्होंने मैट मचान के एक ओवर में लगातार चार छक्के जड़कर केवल 20 गेंदों पर अर्धशतक पूरा किया जो श्रीलंका की तरफ से विश्व कप में सबसे तेज पचासा है.

 

उन्होंने चोट के कारण टीम से बाहर होने वाले दिनेश चंदीमल का रिकार्ड तोड़ा जिन्होंने पिछले मैच में आस्ट्रेलिया के खिलाफ 21 गेंद पर अर्धशतक जड़ा था. कुशाल परेरा ने भी 24 रन बनाये जबकि नुवान कुलशेखरा(नाबाद 18) और दशमांता चामीरा(नाबाद 12) ने पूरी टीम को आउट होने से बचाया.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: World Cup 2015_Sri Lanka_Scotland_Kumar Sangakkara_Tilekaratne Dilshan_
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017