INDvsAUS: बैटिंग पावरप्ले से होकर गुजरेगा जीत का रास्ता!

By: | Last Updated: Wednesday, 25 March 2015 6:50 AM

नई दिल्ली: साल 2011 विश्वकप क्वार्टरफाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुकाबला और टीम इंडिया की बड़ी जीत.

 

जी हां भारतीय क्रिकेट फैंस को आज भी याद है आज से 4 साल पहले वर्ल्डकप में ऑस्ट्रेलिया को धूल चटाने वाला वो मैच. टीम इंडिया के फैंस गुरूवार को सिडनी के मैदान पर भी कुछ ऐसी ही कामना कर रहे हैं कि भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया को सेमीफाइनल में हराए और फाइनल में पहुंचकर जीत का ताज पहने.

 

टीम इंडिया के इस सपने को पूरा करने में बैटिंग पावरप्ले भी टीम इंडिया की मदद कर सकता है. लेकिन बेहद मामूली अंतर से. जी हां अब तक खेले वर्ल्डकप के मुकाबले में भारत ने पावरप्ले में धमाकेदार खेल दिखाया है. वही ऑस्ट्रेलिया ने भी बैटिंग पावरप्ले में कुछ कम खेल नहीं दिखाया है.

 

आईये नज़र डाले भारत और ऑस्ट्रेलिया के बैटिंग पावरप्ले में पदर्शन पर.

 

भारत: जी हां टीम इंडिया ने इस विश्वकप में अबतक 7 मुकाबले खेले हैं जिसमें उन्होनें 7.36 के औसत से 227 रन बनाए हैं. लेकिन 7 मुकाबलों में खास बात ये रही कि भारत ने पावरप्ले के दौरान जल्दबाज़ी करने के चक्कर में एक भी विकेट नहीं गंवाया.

 

भारत इस विश्वकप में एकमात्र ऐसा देश है जिसने पावरप्ले में एक भी विकेट नहीं गंवाया. पावरप्ले के खेल को मैच का रूख मोड़ने वाला क्षण माना जाता है और भारत के लिए ये हर मैच में फायदेमंद साबित हुआ है.

 

इस लिहाज़ से अगर भारत 26 तारीख को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी ऐसा करने में कामयाब रहा तो आखिरी ओवरों में खेल भारत के पक्ष में होगा.   

 

ऑस्ट्रेलिया: लेकिन ऑस्ट्रेलियाई टीम भारत से बैटिंग पावरप्ले के मामले में कुछ ज्यादा पीछए नहीं है. ऑस्ट्रेलिया ने 4 बैटिंग पावरप्ले में 7.85 के औसत से  157 रन बनाए हैं.

 

जिसमें उसने 1 मात्र विकेट खोया है. इसलिए वो भी पावरप्ले का मास्टर माना जा सकता है.

 

अब कौन टीम मुकाबले वाले दिन खेल के इस क्षेत्र में बेहतर प्रदर्शन करती है ये जल्द ही साफ हो जाएगा.

 

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: World Cup 2015_Team India_Australia_Power Play_Mahendra Singh Dhoni_Michael Clarke_
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017