INDvsAUS: मैक्सवेल की गेंद पर भारी है अश्विन की फिरकी

By: | Last Updated: Tuesday, 24 March 2015 9:45 AM

नई दिल्ली/सिडनी: साल 2011 विश्वकप का सपना पूरा करने के लिए टीम इंडिया की राह का सबसे बढ़ा रोढ़ा अब हमारे सामने है. देश के क्रिकेट फैंस चाहते हैं कि टीम इंडिया इस बार फिर से विश्वकप खिताब जीतकर ही देश लौटे.

 

इसीलिए हम आज आपके सामने टीम इंडिया के अलग-अलग डिपार्टमेंट्स का प्रदर्शन लेकर आए हैं. इस कड़ी में बारी है भारत और ऑस्ट्रेलिया के स्पिन अटौक की.

 

आईये नज़र डालें किस तरह स्पिनर्स टीम इंडिया का सपना पूरा करेंगे.

 

स्पिन गेंदबाज़:

ASHWIN, JADEJA: तेज़ गेंदबाज़ों के शुरूआती ओवरों में विकेट चटकाने के बाद आर अश्विन ने इस विश्वकप में बेहतरीन गेंदबाज़ी की है. अश्विन ने मिडिल ओवर्स में भारत के लिए बेहद किफायती गेंदबाज़ी की है. अश्विन ने इस विश्वकप में अब तक 12 विकेट झटके हैं. वहीं जडेजा ने भी टीम इंडिया के स्पिन डिपार्टमेंट को मदद दी है. जडेजा ने भी विपक्षी टीमों के 9 खिलाड़ियों को पवेलियन भेज कर टीम में योगदान दिया है.

 

MAXWELL: ऑस्ट्रेलिया ने इस विश्वकप में स्पिन डिपार्टमेंट में अपना पूरा दांव मैक्सवेल पर खेला है. बतौर काम चलाउ गेंदबाज़ उन्होनें 5 विकेट तो झटके हैं. लेकिन भारतीय टीम की स्पिन अटैक की बराबरी करने की क्षमता ऑस्ट्रेलियाई स्पिन अटैक में नज़र नहीं आती.

 

इस वजह से ही भारत ने इस विश्वकप में सभी सातों मुकाबले में 70 विकेट झटके हैं और ऑस्ट्रेलिया ने 59 विकेट झटके हैं. इससे गेंदबाज़ी की तुलना करने पर भी भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया पर 21 साबित होती है.

 

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: World Cup 2015_Team India_Australia_Semi Final_Shikhar Dhawan_Rohit Sharma_Mitchell Starc_Mohammad Shami_
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017