INDvsAUS: क्रिकेट एक्सपर्ट्स की राय में कौन होगा सिडनी का शेर

By: | Last Updated: Wednesday, 25 March 2015 3:45 AM

नई दिल्ली: सेमीफाइनल में भी रोमांच सभी सीमाओं को पार कर जाएगा. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जाने वाला ये हाई-वोल्टेज मुकाबले पर सबकी निगाहें हैं. जहां ऑस्ट्रेलिया अपने घर में एक बार फिर से विश्व खिताब जीतने का प्रयास करेगा तो वहीं टीम इंडिया लगातार दूसरा विश्कप खिताब जीतना चाहेगा.

 

इसी बीच क्रिकेट के एक्सपर्ट्स भी इस सेमीफाइनल को लेकर भविष्यवाणी कर रहे हैं.

आईये इसी बीच नज़र डाले क्रिकेट के कुछ महान खिलाड़ियों पर कि वो दूसरे सेमीफाइनल में किसे मानते हैं इक्कीस.

 

माइकल एथर्टन(इंग्लैंड के पूर्व खिलाड़ी): इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज माइकल एथर्टन का कहना है कि हाल ही में जिस तरह से ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ क्रिकेट खेला है. उस हिसाब से .1 प्रतिशत ऑस्ट्रेलिये उनकी फेवरेट है.

 

लेकिन साथ ही माइकल ने ये भी कहा कि टीम इंडिया ने इस विश्वकप में खुद को एक बार फिर से साबित किया है और वो ऑस्ट्रेलिया पर भारी पड़ने की क्षमत रखती है. इसलिए इस मुकाबले में कौन जीतेगा ये कह पाना थोड़ा मुश्किल है.

 

फाइनल: घरेलू मैदान का ऑस्ट्रेलिया को फायदा मिल सकता है और वो न्यूज़ीलैंड के खिलाफ खेल सकते हैं.

 

सौरव गांगुली: टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली सेमीफाइनल की जंग में भारत को बेहतर मानते हैं. सौरव ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया भले ही मजबूत टीम है लेकिन विश्वकप के सेमीफाइनल में होम ग्राउंठ पर दबाव उन पर रहेगा. भारत के पास विश्वकप में पहुंचने का ये सुनहरा मौका है.

 

फाइनल: सौरव के मुताबिक फाइनल में न्यूज़ीलैंड का मुकाबला भारत से होगा.

 

स्कॉट-स्टाइरिस: न्यूज़ीलैंड के पूर्व ऑल-राउंडर स्कॉट का भारत-ऑस्ट्रेलिया सेमीफाइनल को लेकर कहना है कि अगर 2 महीने पहले ये सवाल पूछा जाता तो मैं ऑस्ट्रेलिया को फाइनल में देख रहा था.

 

लेकिन हाल ही में जिस तरह भारत ने पूरी दुनिया को वर्ल्डकप में चौंकाया है उससे कुछ भी कह पाना बहुत मुश्किल है. भारत ने इस विश्वकप में बल्लेबाज़ी और गेदबाज़ी दोनों क्षेत्रों में अच्छा खेल दिखाया है. लेकिन होम-ग्राउंड ऑस्ट्रेलिया को देखते हुए अब भी विपक्षी टीम भारत पर 21 है.

 

फाइनल: स्कॉट स्टाइरिस के मुताबिक फाइनल न्यूज़ीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जा सकता है.

 

ग्रांट ब्रेडबर्न: सेमीफाइनल की जंग में ग्रांट भारत को बेहतर मानते हैं. उन्होनें कहा दोनों टीमों में से जो भी टीम शुरूआती ओवरों में विकेट निकालने में कामयाब होगी वो टीम ही आखिर में मैच अपने नाम करेगी.   

 

केविन ओ ब्रायन: आयरलैंड के धमाकेदार ऑल-राउंडर केविन ओ ब्रायन इस हाई-वोल्टेज सेमीफाइनल मुकाबले में टीम इंडिया को बेहतर मान रहे हैं. केविन का कहना है कि टीम इंडिया के बल्लेबाज़ों और गेंदबाज़ों ने मिलकर एक टीम यूनिट की तरह ऑस्ट्रेलिया में प्रदर्शन किया है जबकि ऑस्ट्रेलियाई टीम स्टीवन स्मिथ पर निर्भर रही है. एरॉन फिंच और कप्तान माइकल क्लार्क पूरी तरह फॉर्म से बाहर लग रहे हैं.

 

इसलिए मोमेंट्म टीम इंडिया के साथ है.

 

भारत-ऑस्ट्रेलिया के इस सेमीफाइनल को लेकर वर्ल्ड क्रिकेट के सितारों और दिग्गज़ों की राय बिल्कुल मिली जुली है. 

 

तस्वीरों में देखें:

WC15: हार के बाद फूट-फूटकर रोए दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी… 

इन वजहों से साउथ अफ्रीका पर भारी पड़ा न्यूजीलैंड  

SF की जंग: अफ्रीकी गेंदबाज़ों ने किया कमाल, लेकिन वे रहे नाकाम 

WC15: मैच के रोमांचक पल जहां थम गई दर्शकों की नजर! 

WORLD CUP 2015: सेमीफाइनल की जंग में बने कुछ दिलचस्प रिकॉर्ड्स 

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: World Cup 2015_Team India_Australia_Semi Final_Vishwa Vijeta_
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017