हाईटेक इंतजाम के बीच सोने-चांदी के बर्तन में इवांका ट्रंप और मेहमानों को परोसे जाएंगे पकवान/dish to Ivanka Trump will be served in the silver and silver utensil

ट्रंप की बेटी के लिए शाही इंतजाम, सोने-चांदी के बर्तनों में परोसे जाएंगे लजीज पकवान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैदराबाद के प्रसिद्ध फलकनुमा पैलेस में दुनिया की सबसे बड़ी डाइनिंग टेबल पर इवांका ट्रंप समेत दूसरे खास मेहमानों के लिए रात्रि भोज की मेजबानी करेंगे.

By: | Updated: 27 Nov 2017 09:07 PM
dish to Ivanka Trump  will be served in the silver and silver utensil

नई दिल्ली: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका ट्रंप पहली बार दक्षिण एशिया में हो रहे वैश्विक इंटरप्रेन्योरशिप शिखर सम्मेलन में शिरकत करेंगी. 28-29 नवंबर को हैदराबाद में भारत और अमेरिका की संयुक्त मेज़बानी में ग्लोबल इंटरप्रेन्योरशिप समिट का आयोजन किया जा रहा है. इवांका ट्रंप इस सम्मेलन में अमेरिकी प्रतिनिधिमंडल की अगुवाई करेंगी. पांच दिवसीय इस मंथन सम्मेलन का उद्घाटन भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे.


इवांका के लिए शाही इंतज़ाम का बंदोबस्त


इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर में उद्घाटन समारोह के बाद प्रधानमंत्री मोदी हैदराबाद के प्रसिद्ध फलकनुमा पैलेस में इवांका समेत अन्य खास मेहमानों के लिए रात्रि भोज की मेजबानी करेंगे. इस भोज का दस्तरखान 101 लोगों के बैठेने की जगह वाली दुनिया की सबसे बड़ी डाइनिंग टेबल पर लगेगा. सूत्र बताते हैं कि इस रात्रि भोज के लिए खास सोने-चांदी के बर्तन और कटलरी सजाए जाएंगे.


साथ ही स्वाद को यादगार बनाने के लिए ताज होटल समूह के एक्सपर्ट शेफ भी बुलाये गए हैं. सूत्रों के मुताबिक दावत में हैदराबादी ज़ायके का विशेष ध्यान रखा जाएगा और एक्सपर्ट शेफ खास हैदराबादी बिरयानी बनाएंगे. बिच्छु के आकार वाले फलकनुमा पैलेस को भी खासा सजाया जा रहा है. कार्यक्रम में थाईलैंड, इंडोनेशिया और सिंगापुर के खास फूलों की सजावट देखने को मिलेगी.


सुरक्षा के कड़े इंतजाम, अमेरिकी सेक्रेट सर्विस रहेगी तैनात


राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका ट्रंप के लिए अमेरिकी सेक्रेट सर्विस तैनात रहेगी. तेलंगाना सरकार ने हैदराबाद को किले में तब्दील करते हुए 10 हज़ार से ज़्यादा पुलिस कर्मी तैनात कर दिए हैं. इसके अलावा किसी खतरे से निपटने के लिए ग्रे-हाउंड और ऑक्टोपस एन्टी टेरर टास्क फोर्स के कमांडो भी तैनात किए गए हैं. वहीं किसी आतंकी हमले या साजिश से निपटने के लिए 40 एन्टी सबोटाज टीम और 50 डॉग स्क्वाड भी लगाए गए हैं.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: dish to Ivanka Trump will be served in the silver and silver utensil
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story भारतीय सेना में शामिल होने के लिए मजदूर के बेटे ने छोड़ी अमेरिका की नौकरी