यादव सिंह की चार महंगी संपत्तियों की कीमत आंकी गई :सीबीआई

By: | Last Updated: Friday, 5 February 2016 8:42 AM
yadav singh sent to six day cbi custody in corruption case

गाजियाबाद : नोएडा के पूर्व चीफ इंजीनियर यादव सिंह की कथित तौर पर चार महंगी परिसंपत्तियों की सीबीआई ने आयकर विभाग के साथ कीमत आंकने का काम पूरा कर लिया है. सिंह को भ्रष्टाचार के एक मामले में गिरफ्तार किया गया है.

जांच एजेंसी ने सीबीआई विशेष न्यायाधीश जी श्रीदेवी को बताया कि सिंह यह बताने में नाकाम रहे हैं कि उन्होंने 950 करेाड़ रूपये के करीब 1280 ठेके पर नवंबर 2014 में आठ दिनों में ही कैसे हस्ताक्षर कर दिये थे. इसके लिए उनसे पूछताछ की जरूरत है.

सीबीआई प्रेस सूचना अधिकारी आरके गौड़ ने बताया कि अदालत ने एजेंसी को सिंह की छह दिन की हिरासत सौंपी है.

उत्तर प्रदेश पुलिस ने भ्रष्टाचार के आरोपों को खारिज कर दिया और आज मामले को बंद करने का अनुरोध पत्र सौंपा. सिंह को जब अदालत परिसर में लाया गया तब कडी सुरक्षा व्यवस्था की गयी थी. यहां तक कि मीडिया को भी परिसर में घुसने की अनुमति नहीं दी गयी.

एजेंसी सूत्रों ने बताया कि सीबईाई ने विभिन्न सूत्रों के जरिए सिंह और उनके परिवार की 39 अचल परिसंपत्तियों की पहचान की जिनकी कीमत करोड़ों में आंकी गई है. इनमें आगरा, अलीगढ़, नोएडा और ग्रेटर नोएडा के जेवर में बंगला, कृषि भूमि, फ्लैट, फैक्टरी शामिल हैं.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: yadav singh sent to six day cbi custody in corruption case
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: CBI corruption remand yadav singh
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017