यादव सिंह मामले में सीबीआई को दस्तावेज सौंपेगी बीजेपी

By: | Last Updated: Friday, 20 February 2015 2:13 PM

लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की उत्तर प्रदेश इकाई ने नोएडा प्राधिकरण के निलंबित इंजीनियर इन चीफ यादव सिंह के मामले से जुड़े कुछ अहम दस्तावेज केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) को सौंपने का फैसला किया है. बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मीकांत वाजपेयी ने शुक्रवार को यह घोषणा की.

 

प्रदेश कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत करते हुए वाजपेयी ने कहा कि करीब 59 पेज के दस्तावेज सीबीआई को सौंपे जाएंगे. ये दस्तावेज सीबीआई को यादव सिंह प्रकरण की जांच करने में मदद करेंगे.

 

उन्होंने कहा, “हमारी सीबीआई से मांग है कि नीरा यादव व राजीव कुमार के कार्यकाल की जांच के बाद से अब तक जितने भी अधिकारी नोएडा प्राधिकरण से जुड़े हैं, उन सभी को इस जांच के दायरे में लाया जाना चाहिए.”

 

वाजपेयी ने कहा, “नीरा यादव व राजीव कुमार के कार्यकाल की जांच 29.12.1995 तक की गई थी. जांच की जा चुकी है और उस पर कार्यवाही भी चल रही है. लेकिन इसके बाद राकेश बहादुर, संजीव शरण, पीके अग्रवाल, राजेश प्रकाश, मनोज राय, अखिलेश सिंह और रमारमण को भी यादव सिंह प्रकरण की जांच के दायरे में लाया जाना चाहिए.”

 

वाजपेयी ने कहा कि सत्ता के दबाव में अपने कर्तव्य से विरत रहते हुए इन अधिकारियों की सहमति भी भ्रष्टाचार में रही है. इनके कार्यकाल में यह घटना हुई है, लिहाजा इनको भी जांच के दायरे में शामिल किया जाए.

 

वाजपेयी ने कहा कि नोएडा प्राधिकरण के अंदर वर्तमान सपा सरकार और पूर्ववर्ती बसपा सरकार का विशेष योगदान रहा है. अधिकारियों पर दबाव बनाकर भ्रष्टाचार का खेल अनवरत खेला जा रहा है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: yadav singh_bjp_cbi
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: ABP BJP CBI Document noida yadav singh
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017