याकूब मेमन को फांसी: मुंबई में सुरक्षा कड़ी की गई

By: | Last Updated: Thursday, 30 July 2015 5:05 AM

मुंबई: मुंबई में वर्ष 1993 में हुए सिलसिलेवार बम विस्फोटों के दोषी याकूब मेमन को फांसी देने के मद्देनजर शहर में, खासतौर पर माहिम इलाके में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है. इस इलाके में उसका परिवार रहता है और यह शहर का संवेदनशील इलाका है.

 

आज तड़के शीर्ष पुलिस अधिकारियों ने माहिम का दौरा किया और सुरक्षा प्रबंधांे की समीक्षा की.

 

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस ने कल शाम सुरक्षा की स्थिति पर और क्या उपाए किए जा सकते हैं इस पर वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक की.

 

उन्होंने बाद में बयान जारी कर लोगों से अपील की कि वे कानूनी प्रक्रिया का सम्मान करें.

 

26.11 के बाद पुलिस के त्वारित प्रतिक्रिया दलों का गठन किया गया था, उन्हें भी कुछ स्थानों पर तैनात किया गया है, जिसमें अल हुसैनी इमारत भी शामिल है, जहां पर मेमन का परिवार रहता है.

 

एहतियात के तौर पर पुलिस ने कई अपराधियों को हिरासत में लिया है.

 

याकूब मेमन, मुंबई में 1993 में हुए सिलसिलेवार बम विस्फोटों का अकेला दोषी है जिसे आज फांसी दी गई है. हालांकि इससे पहले आज सुबह उच्चतम न्यायालय में सजा को टालने की उसकी आखिरी कोशिश भी विफल हो गई थी.

 

शीर्ष आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि मेमन :रिपीट: मेमन को आज सुबह सात बजे से कुछ पहले नागपुर केंद्रीय जेल में फांसी दे दी गई.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Yakub execution: Tight security in Mumbai
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Yakub Memon
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017