यूपी: याकूब की फांसी को लेकर अलर्ट

By: | Last Updated: Wednesday, 29 July 2015 5:45 PM

लखनऊ: मुंबई में 1993 में हुए श्रृंखलाबद्घ बम विस्फोटों के मामले के दोषी याकूब मेमन की फांसी को लेकर उप्र में अलर्ट जारी कर दिया गया है. सूबे के पुलिस महानिदेशक ने याकूब की फोंसी के मद्देनजर पूरे राज्य में सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं.

 

पुलिस महानिदेशक कार्यालय के प्रवक्ता ने बताया कि पुलिस उप्र के समस्त जोनल पुलिस महानिरीक्षकों, परिक्षेत्रीय पुलिस उपमहानिरीक्षकों एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षकों और पुलिस अधीक्षकों को यह निर्देश जारी किया गया है कि 30 जुलाई को अपने-अपने क्षेत्रों में विशेष चौकसी बरतें.

 

प्रवक्ता के मुताबिक, डीजीपी ने कहा है कि मुम्बई में वर्ष 1993 में हुए श्रृंखलाबद्घ बम विस्फोट की घटना के दोषी याकूब मेमन को 30 जुलाई को नागपुर जेल में फांसी दी जानी है.

 

उन्होंने कहा है कि ऐसे में आंशका है कि अवांछनीय तत्व साम्प्रदायिक उन्माद फैलाने के उद्देश्य से किसी भी प्रकार की कोई अप्रिय घटना को अंजाम दे सकते हैं. इसलिए भीड़-भाड़ वाले स्थानों एवं आवागमन के साधनों की सघन तलाशी की जाए.

 

गौरतलब है कि सर्वोच्च न्यायालय ने याकूब मेमन की याचिका बुधवार को खारिज कर दी है. महाराष्ट्र के राज्यपाल ने भी उसकी दया याचिका खारिज कर दी है. इसके साथ ही याकूब को 30 जुलाई को दी जाने वाली फांसी का रास्ता साफ हो गया है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Yakub Memon_
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017