धोखेबाज़ निकला 'देशभक्त' वकील यशपाल, 45 लाख की धोखाधड़ी का आरोप

By: | Last Updated: Wednesday, 24 February 2016 1:54 PM
Yashpal faces arrest in a case of cheating and forgery too

नई दिल्ली : खुद को ‘देशभक्त’ बताने वाले वकील यशपाल पर नया खुलासा हुआ है. आरोपों के अनुसार जमीन के नाम पर 45 लाख की कथित धोखाधड़ी यशपाल ने की है. जेएनयू छात्र संघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार की पेशी के दौरान मारपीट करने के आरोपी वकील यशपाल त्यागी को पुलिस ने गिरफ्तार था. बाद में उन्हें जमानत दे दी गई.

यशपाल पर आरोप है कि 2014 में एक महिला को फ़र्ज़ी तरीके से मकान मालिक बताकर जी.के.-1 की एक प्रॉपर्टी बेच दी थी. अदालत में दी गयी शिकायत के मुताबिक़ यशपाल ने जी.के.-1 की उस प्रॉपर्टी का सौदा 3.80 करोड़ में तय किया. और पेशगी के तौर पर 45 लाख रूपये ले लिए. यशपाल त्यागी ने एबीपी न्यूज पत्रकार से भी बदसलूकी की थी.

बाद में जब शिकायकर्ता ने प्रॉपर्टी के दस्तावेजों की जांच कि तो पता चला की यशपाल ने उसके साथ धोखाधड़ी की है. मामला कोर्ट पहुंचा और यशपाल को पैसा लौटाने का आदेश दिया. इसी आधार पर यशपाल को अग्रिम ज़मानत भी मिल गयी थी. लेकिन यशपाल ने तय वक़्त पर पूरा पैसा नहीं लौटाया जिसके बाद अदालत ने अग्रिम ज़मानत रद्द कर दी थी. उसी को लेकर अब यशपाल ने हाइकोर्ट का दरवाज़ा खटखटाया है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Yashpal faces arrest in a case of cheating and forgery too
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017