Yashwant Sinha again targets government over GST and Demonetization । यशवंत सिन्हा ने जीएसटी और नोटबंदी को लेकर सरकार पर फिर साधा निशाना

यशवंत सिन्हा ने जीएसटी और नोटबंदी को लेकर सरकार पर फिर साधा निशाना

वरिष्ठ भाजपा नेता यशवंत सिन्हा ने आज कहा कि भारत में वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) को लागू करना इस बात का "सटीक उदाहरण" है कि किस तरह इसे लागू नहीं किया जाना चाहिए था.

By: | Updated: 24 Nov 2017 10:55 AM
Yashwant Sinha again targets government over GST and Demonetization
पुणे: वरिष्ठ बीजेपी नेता यशवंत सिन्हा ने कहा कि भारत में वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) को लागू करना इस बात का 'सटीक उदाहरण' है कि इसे मौजूदा तरीके से लागू नहीं किया जाना चाहिए था.

उन्होंने कहा, "जीएसटी वैश्विक तौर पर अप्रत्यक्ष कर की सबसे अच्छी प्रणाली है और इसमें कोई शक नहीं है और यही कारण है कि इसे ज्यादातर देशों ने अपनाया है. लेकिन भारत में जिस तरीके से जीएसटी को लागू किया गया वह इस बात का सटीक उदाहरण है कि कहीं भी कर सुधार को कैसे लागू नहीं किया जाना चाहिए."

पूर्व वित्त मंत्री ने कहा, "यह हार्वर्ड और अन्य विश्वविद्यालयों में पढ़ाया जाना चाहिए."

पूर्व में कई मौकों पर नरेंद्र मोदी सरकार को निशाने पर लेने वाले सिन्हा यहां जीएसटी और विमुद्रीकरण पर व्याख्यान देने के लिए आमंत्रित थे. सिन्हा ने कहा कि सरकार को तुरंत अर्थशास्त्री विजय केलकर को साथ में लेना चाहिए जिन्होंने भारत में जीएसटी की रूपरेखा तैयार की थी और अर्थव्यवस्था को मुश्किल से निकालने के लिए जीएसटी में सकारात्मक सुधार करने चाहिए.

नोटबंदी पर सिन्हा ने कहा कि किसी भी अमीर व्यक्ति को मुश्किल नहीं आई और गरीब लोग ही पंक्तियों में खड़े थे और उन्होंने अपनी जान गंवाई.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Yashwant Sinha again targets government over GST and Demonetization
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story आपके आधार को किस-किस कंपनी ने कब-कब इस्तेमाल किया, जानें- कैसे देख सकते हैं आधार यूज़्ड हिस्ट्री