पार्टी किसी की बपौती नहीं, नई पार्टी नहीं बनाएंगे: योगेंद्र यादव

By: | Last Updated: Tuesday, 14 April 2015 3:57 PM

नई दिल्ली: गुड़गांव में आप के बागियों की बैठक में योगेंद्र यादव बोले कि पार्टी किसी की बपौती नहीं है. अभी नई पार्टी नहीं बनाएंगे. योगेन्द्र यादव और प्रशांत भूषण की बैठक में ये फैसला लिया गया कि पार्टी के झगडे को कोर्ट और चुनाव आयोग में नहीं घसीटा जाया जाएगा.

 

अरविंद केजरीवाल गुट के खिलाफ योगेन्द्र और प्रशांत की बुलाई बैठक में फैसला हुआ कि पार्टी के झगड़े को कोर्ट और चुनाव आयोग नहीं ले जायेंगे .  लेकिन देश भर में स्वराज संवाद की बैठक को कोने-कोने में ले जायेंगे और जब लगे कि स्वराज हम पा चुके हैं तब एक वैकल्पिक राजनीति देंगे .

 

स्वराज संवाद की आज की बैठक में शामिल हुए लोगों ने फ़ोन से वोटिंग में हिस्सा लिया. 1300 लोगों में से 93 फ़ीसदी लोगों की राय थी कि पार्टी में अब स्वराज नहीं बचा है. और इस पर योगेन्द्र यादव ने पार्टी के वर्तमान संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री को सलाह दे दी कि अपनी लिखी किताब वह खुद पढ़ लें.

 

एक क्षण ऐसा भी था जब मंच पर गाना चल रहा था और प्रोफेसर आनन्द भावुक हो गए और आंखों में आंसू छलक आये.

 

लेकिन भीड़ के लिहाज से स्वराज संवाद को हिट शो नहीं माना जा सकता. कई ऐसे चेहरे योगेन्द्र के साथ खड़े नहीं दिखे जिससे की टीम केजरीवाल के होश उड़ सकते थे.

 

पर आज के इस संवाद में पंजाब से काफी लोग आये थे. जो आने वाले समय में टीम केजरीवाल के लिए चिंता का सबब बन सकतें है क्योंकि टीम केजरीवाल आने वाले दिनों में दिल्ली के बाद पंजाब में पैर फ़ैलाने जा रही है.

 

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: yogendra yadav address swaraj sanvad
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017