योगेंद्र के समर्थन में आए केजरीवाल, पुलिसिया कार्रवाई की निंदा की

By: | Last Updated: Tuesday, 11 August 2015 6:01 AM

नई दिल्ली : दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने पूर्व आम आदमी पार्टी नेता और स्वराज अभियान के संस्थापक योगेंद्र यादव के समर्थन में आ गए हैं. उन्होंने योगेंद्र यादव के साथ हुई पुलिसिया कार्रवाई की निंदा की है.

 

केजरीवाल ने कहा,”योगेंद्र यादव के साथ जिस तरह का व्यवहार किया गया है मैं उसकी घोर निंदा करता हूं.”

 

दिल्ली के सीएम ने आगे कहा, “वे शांतिपूर्वक धरना दे रहे थे. ये उनका मौलिक अधिकार है.”

 

योगेंद्र यादव का आरोप है कि दिल्ली पुलिस ने उन्हें घसीटा और पीटा है. अब दिल्ली पुलिस ने योगेंद्र यादव को उनके समर्थकों के साथ गिरफ्तार कर लिया है.

 

दरअसल मामला ये है कि स्वराज अभियान के तहत दिल्ली के जंतर-मंतर पर किसानों की मांग को लेकर योगेंद्र यादव करीब 90 लोगों के साथ धरने पर बैठे थे तभी आधी रात में पुलिस उन्हें घसीटते थाने ले गई और उनकी पिटाई की.

 

बाद में जब एफआईआर लिखवाने प्रशांत भूषण थाने पहुंचे तो उन्हें भी धकेला गया, धक्का-मुक्की की गई.

 

प्रशांत भूषण ने कहा, “जब उन्होंने योगेंद्र सहित कई लोगों को हिरासत में लेने की वजह पूछी तो थाने से बाहर कर दिया गया.”

 

आपको बता दें कि योगेंद्र यादव के नेतृत्व में जंतर-मंतर पर किसान रेस कोर्स इलाके में किसान स्मारक बनाने की मांग को लेकर धरने पर बैठे थे.

 

पुलिस का कहना है कि जंतर-मंतर पर 10 अगस्त की शाम तक धरने की इजाजत थी, पीएम निवास तक किसानों के मार्च और शांति भंग होने की आशंका को देखते हुए प्रदर्शनकारी हिरासत में लिए गए.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: yogendra yadav Arvind kejriwal
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017