पार्टी जिस चेहरे में जादू भरती है, बंद कमरे में उसे उतारना भी पड़ता: योगेंद्र यादव

By: | Last Updated: Monday, 2 March 2015 5:16 PM
Yogendra Yadav On AAP Rift

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी में बड़े नेताओं के बीच का झगड़ा लगातार गहराता जा रहा है. पार्टी संयोजक अरविंद केजरीवाल रहस्मयी चुप्पी साधे हुए हैं, लेकिन योगेंद्र यादव ने अरविंद केजरीवाल पर बड़ा हमला किया.

 

एबीपी न्यूज़ से बातचीत में योगेंद्र यादव ने कबूल किया आम आदमी पार्टी का हर फैसला अरविंद केजरीवाल लेते हैं और पार्टी पूरी तरह उन्हीं के ईर्द-गीर्द सिमट गई है.

 

योगेंद्र यादव ने इस संबंध में पार्टी की मजबूरी गिनाते हुए कहा, “सच है कि पूरी दुनिया में चुनावी लड़ाई चेहरों के बीच लड़ी जाती है. अगर आप को चुनाव लड़ने हैं और जीतने हैं तो आपको चेहरे बनाने होंगे.  उन्हें बड़ा करना होगा और उसमें जादू भरना होगा, लेकिन साथ-साथ बंद कमरों में उनका जादू उतारना होगा.”

 

एक व्यक्ति के इर्द गिर्द पार्टी के घूमने पर यादव ने आगे कहा, “ये एक दुविधा है आधूनिक लोकतंत्र की. जिससे हटना आसान नहीं है और यही असली लड़ाई है.”

 

‘केजरीवाल को हटाने का षड्यंत्र करना’

 

अरविंद केजरीवाल को संयोजक पद से हटाने के दिलीप पांडे के आरोपों पर योगेंद्र यादव ने कहा, “जब भारत में राजनीतिक जीवन में कदम रखेंगे तो कीचड़ तो लगेगा ही.  हां! बाहर से लगे तो कम दुख होता है, लेकिन जब अंदर से लगता है तो ज्यादा दुख होता है. कहीं तो दिल पर लगती है बात.”

 

यादव ने आगे कहा, “दिलीप भाई ने जो आरोप लगाए हैं, उससे मैं ये कह दूं कि वे बुरे आदमी हैं सही नहीं, उन जैसा त्याग करने वाले कार्यकर्ता दूसरी पार्टियों में बहुत कम होंगे. हम मत भेद को मन भेद नहीं बनाएं. वो एक चुनौती है.”

 

जब उनसे पूछा गया कि संजय सिंह भी यही आरोप लगा रहे हैं तो यादव ने कहा, “मैं समझ नहीं पा रहा हूं कि उनके मन में ये बात आ कहां से रही है. कार्यकारणी की बैठक में हमने आठ मुद्दे दिए जिसपर चर्चा हुई, जिनमें एक भी मुद्दा अरविंद भाई को हटाने को लेकर नहीं था.”

 

चुनाव लड़ने-नहीं लड़ने का मुद्दा

 

केजरीवाल के सीएम पद की शपथ लेने के बाद किसी दूसरे राज्य में चुनाव नहीं लड़ने और योगेंद्र यादव के पांच राज्यों में चुनाव लड़ने की सलाह देने के सवाल पर उन्होंने कहा, “पांच राज्यों में चुनाव लड़ने की बात जो मेरे संबंध से कही जा रही है वह बिल्कुल गलत बात है. मैंने ऐसा दरअसल कभी कहा ही नहीं.”

 

पार्टी नहीं छोड़ोंगू

 

योगेंद्र यादव ने साफ किया कि वो पार्टी नहीं छोड़ रहे हैं.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Yogendra Yadav On AAP Rift
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017