अनुपम खेर ने सबकी बोलती बंद कर दी है?

By: | Last Updated: Monday, 7 March 2016 4:36 PM
Yogi Adityanath and Sadhvi Prachi must be jailed, says Anupam Kher

नई दिल्ली: सोशल मीडिया से लेकर अखबार तक और टीवी चैनल से लेकर आम लोगों तक अभिनेता अनुपम खेर की चर्चा हो रही है. वजह है शनिवार को एबीपी ग्रुप के अखबार द टेलिग्राफ नेशनल डिबेट में दिया अनुपम का वो भाषण जहां असहिष्णुता से लेकर अफजल गुरु की फांसी पर सवाल उठाने वालों पर अनुपम जमकर बरसे. कांग्रेस के राहुल गांधी से लेकर बीजेपी के साध्वी और योगी तक अनुपम किसी को नहीं छोड़ा. सवाल ये है कि क्या अनुपम ने सबकी बोलती बंद कर दी है?

कोलकाता में शनिवार को दस मिनट तक लगातार अनुपम खेर आक्रामक अंदाज में अपनी बात कहते रहे. अपना गुस्सा जाहिर करते रहे. अनुपम खेर द टेलिग्राफ नेशनल डिबेट में हिस्सा ले रहे थे जहां बहस का मुद्दा था ‘टॉलरेंस इज़ द न्यू इनटॉलरेंस’.

बहस के लिए दो पैनल बनाए गए थे दोनों पैनल में तीन-तीन वक्ताओं को रखा गया था.

पैनल वन – पत्रकार बरखा दत्त, सुप्रीम कोर्ट के पूर्व जज जस्टिस अशोक गांगुली और कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला थे. जबकि दूसरे पैनल में अभिनेता अनुपम खेर, काजोल और मशहूर सोशलाइट सुहेल सेठ थे.

बारी-बारी से हर पैनल के सदस्य को आकर दस मिनट में अपनी बात रखनी थी. पांचवें नंबर पर अनुपम खेर बोलने आए और आते ही उन्होंने जस्टिस गांगुली पर तीखा हमला किया.

देश के माहौल को लेकर पिछले काफी दिनों बहस छिड़ी हुई है. देश में असहनशीलता का विरोध करते हुए कई लेखकों ने तो पुरस्कार तक वापस कर दिए थे. अभिनेता अनुपम खेर ने बताया कि असहिष्णुता कहां है और किन लोगों के बीच है.

इस डिबेट में कांग्रेस की तरफ रणदीप सुरजेवाला भी मौजूद थे. सुरजेवाला जब बोलने आए तो उन्होंने बीजेपी की तरफ से हुई गलत बयानबाजी की एक पूरी लिस्ट पेश कर दी.

अनुपम खेर ने सुरजेवाला की बात का जवाब भी दिया पहले कांग्रेस को सबसे सहनशील पार्टी बताते हुए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर हमला किया और फिर साध्वी और योगी जैसे लोगों को जेल में डालने की बात भी कही.

फरवरी से लेकर मार्च महीने तक देश में सबसे ज्यादा चर्चा जेएनयू विवाद और कन्हैया की गिरफ्तारी पर हुई है अनुपम खेर ने जेएनयू पर भी अपना रुख साफ कर दिया.

अनुपम ने सरकार पर उठने वाले तमाम सवालों का जवाब दिया है लेकिन इस जवाब के बाद एक सवाल ये पूछा जा रहा है कि क्या अनुपम ने सबकी बोलती बंद कर दी है?

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Yogi Adityanath and Sadhvi Prachi must be jailed, says Anupam Kher
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017