गुजरात से योगी का राहुल गांधी पर वार, कहा- 'अमेठी का भी नहीं किया विकास'

गुजरात से योगी का राहुल गांधी पर वार, कहा- 'अमेठी का भी नहीं किया विकास'

ऐसे भी संकेत मिले हैं कि बीजेपी ने योगी को गुजरात में स्टार प्रचारक के रूप में उतारने का मन बना लिया है. ख़बर है कि गुजरात में योगी 25 से 30 जनसभाएं कर सकते हैं, जिसकी शुरुआत अक्टूबर के आखिरी हफ़्ते से होने की उम्मीद है.

By: | Updated: 13 Oct 2017 12:35 PM

वलसाड: गुजरात विधानसभा चुनाव के मद्देनज़र सूबे में राजनेताओं का दौरा बढ़ गया है और इस कड़ी में गौरव यात्रा के तहत यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने आज वलसाड में एक रैली को संबोधित करते हुए इंदिरा गांधी से लेकर राहुल गांधी तक के कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. योगी ने कहा कांग्रेस ने अमेठी का भी नहीं किया विकास. इसके साथ उन्होंने कांग्रेस की तरफ से सरदार वल्लभभाई पटेल की अनदेखी का भी मुद्दा उठाया.


अमेठी के विकास का जिक्र करते हुए योगी ने कहा कि यूपी के अमेठी और रायबरेली से इंदिरा गांधी और राजीव गांधी सांसद रहे. इन सीटों पर गांधी परिवार का कब्जा है. आज भी राहुल गांधी अमेठी के सांसद हैं, लेकिन वहां विकास नहीं हुआ, जिला मुख्यालय को भवन तक नहीं है.


यूपी के सीएम ने राहुल गांधी पर सीधे हमला करते हुए कहा कि जब गुजरात में बाढ़ आती है तो वो इटली भाग जाते हैं. 2001 के भूकंप के दौरान भी कहीं कांग्रेस का अता पता नहीं था. नरेंद्र भाई ने विकास का काम किया.


कांग्रेस पर हमला जारी रखते हुए योगी ने कहा कि इन्होंने विकास नहीं किया, लेकिन भारतीय पैसों को विदेशी बैंकों में जरूर रख दिया. योगी का कहना है कि कांग्रेस इसलिए मोदी और अमित शाह पर हमलावर हैं क्योंकि जब आज की सरकार भारत के लुटे गए पैसों की वापसी की बात कर रही है, कालाबाज़ारी पर रोक लगा रही है, भ्रष्चाटार पर लगाम लगा रही है तो इन्हें बुरा लग रहा है क्योंकि इन्होंने ही देश को लूटा है.



सरदार की अनदेखी


योगी ने सरदार सरदार पटेल की अनदेखी के बहाने न सिर्फ कांग्रस पर हमला किया, बल्कि हैदराबाद के निजाम और जूनागढ़ के नवाबों पर भी निशाने साधे. वलसाड की रैली में योगी ने कहा, "इस धरती के सपूत सरदार पटेल, जिसने देश की सभी रियासतों को एक किया. आप जानते हैं कि जूनागढ़ का नवाब और हैदराहाज का नवाब मानने को तैयार नहीं था. लेकिन जब पटेल ने डंडा किया तो दोनों भीगी बिल्ली बनकर दुम दबाने को मजबूर हुए. तब इन दोनों राज्यों का विलय भारतीय गणराज्य में हुआ. लेकिन कांग्रेस ने हमेशा पटेल जी की उपेक्षा की."


योगी ने अपनी रैली में सरदार पटेल को कांग्रेस शासन के दौरान भारत रत्न सम्मान नहीं दिए जाने का भी सवाल उठाया.


आपको बता दें कि गुजरात में एक अक्टूबर से शुरू हुई गौरव 15 अक्टूबर को खत्म हो रही है. 16 अक्टूबर को रैली कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गौरव यात्रा का समापन करेंगे.


योगी आज कई दूसरी जनसभाओं को संबोधित करेंगे और देर शाम नवसारी जाएंगे. गुजरात दौरे के दूसरे दिन सूरत की चोरयासी विधानसभा में आदित्यनाथ की जनसभा है, और आखिरी भुज का दौरा करेंगे.


ऐसे भी संकेत मिले हैं कि बीजेपी ने योगी को गुजरात में स्टार प्रचारक के रूप में उतारने का मन बना लिया है. ख़बर है कि गुजरात में योगी 25 से 30 जनसभाएं कर सकते हैं, जिसकी शुरुआत अक्टूबर के आखिरी हफ़्ते से होने की उम्मीद है.


आपको बता दें कि इस साल के अंत में गुजरात में विधानसभा के चुनाव हैं ऐसे में योगी आदित्यनाथ की यात्रा का मकसद लोगों को बीजेपी की तरफ खींचना है. हालांकि, अब तक चुनाव आयोग की तरफ से चुनाव की तारीखों का एलान नहीं हुआ है.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story ‘ब्लू व्हेल चैलेंज’ के खेल में फंस गयी है कांग्रेस, 18 दिसंबर को देखेगी आखिरी एपिसोड: पीएम मोदी