कल अयोध्या में दीपोत्सव में शामिल होंगे सीएम योगी, जानें पूरा कार्यक्रम

कल अयोध्या में दीपोत्सव में शामिल होंगे सीएम योगी, जानें पूरा कार्यक्रम

शाम छह बजे से सात बजे तक नया घाट पर सरयू नदी की आरती की जाएगी. इस दौरान घाटों पर दीप प्रजव्वलन और लेजर शो के जरिए रामकथा का प्रदर्शन भी किया जाएगा.

By: | Updated: 17 Oct 2017 06:17 PM

अयोध्या: धार्मिक नगरी में अयोध्या में छोटी दीपावली के मौके पर दीपोत्सव की भव्य तैयारियां चल रही है. इस बार मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दीपोत्सव में शामिल होंगे.  प्रदेश सरकार ने भव्य दीपोत्सव की तैयारियां की हैं. प्रशासन ने कई खास इंतजाम किए हैं. दीपोत्सव के दौरान राम की पैड़ी को एक लाख 70 हजार दीपों से सजाया जाएगा.


कौन-कौन होंगे शामिल?


दीपोत्सव में राज्यपाल राम नाईक, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, पर्यटन मंत्री रीता बहुगुणा जोशी, केंद्रीय पर्यटन राज्यमंत्री अल्फोंस कनन्नथानम, केंद्रीय संस्कृति राज्यमंत्री महेश शर्मा सहित स्थानीय सांसद, विधायक शामिल होंगे.


कैसा होगा सीएम योगी का कार्यक्रम?


राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने बताया, ‘’सीएम योगी 18 अक्टूबर सुबह सात बजे कंचन भवन से नागेश्वर धाम तक निकाली जाने वाली हेरिटेज वॉक में शामिल होंगे. दोपहर एक बजे से शाम चार बजे तक भगवान राम के आगमन को दर्शाते हुए साकेत महाविद्यालय से एक भव्य शोभायात्रा निकाली जाएगी. यह शोभायात्रा शहर के मुख्य मार्गों से होती हुई रामकथा पार्क पहुंचेगी. राज्यपाल और सीएम योगी भी रामकथा पार्क पहुंचेंगे.’’


बच्चों को नए कपड़े और मिठाईयां बाटेंगे सीएम योगी


मुख्यमंत्री शोभायात्रा के रामकथा पार्क पहुंचने पर श्रीराम जानकी वन्दन और श्रीराम का प्रतीकात्मक राज्याभिषेक करेंगे. इसके बाद योगी अयोध्या में विकास कार्यों का शिलान्यास करेंगे. प्रधानमंत्री आवास योजना और मुफ्त बिजली कनेक्शन संबंधित योजनाओं के लाभार्थियों को प्रमाण पत्र वितरित करेंगे. बच्चों को नए कपड़े और मिठाई भी बाटेंगे.


लेजर शो के जरिए किया जाएगा रामकथा का प्रदर्शन


इस कार्यक्रम के बाद राज्यपाल और मुख्यमंत्री शाम को राम कथा पार्क से सरयू तट के नया घाट जायेंगे. दोनों की मौजूदगी में शाम छह बजे से सात बजे तक नया घाट पर सरयू नदी की आरती की जाएगी. इस दौरान घाटों पर दीप प्रजव्वलन और लेजर शो के जरिए रामकथा का प्रदर्शन भी किया जाएगा. सरयू तट पर दीपावली की आतिशबाजी की जाएगी. इस कार्यक्रम के बाद राज्यपाल और मुख्यमंत्री रामकथा पार्क पहुंचेंगे जहां पर विदेशी कलाकारों द्वारा रामकथा का मंचन किया जाएगा.


यह भी पढ़ें-


सीएम योगी बोले- ‘ताजमहल हिंदुस्तान के मजदूरों के खून पसीने से बना, सुरक्षा की जिम्मेदारी हमारी’


विवाद के बीच ताजमहल देखने जाएंगे योगी, ताज प्रोजेक्ट की समीक्षा करेंगे


क्या योगी आदित्यनाथ कहेंगे – वाह ताज !


‘वनटंगियों’ के साथ दिवाली मनाएंगे योगी आदित्यनाथ

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story पनामा पेपर्स मामला: ईडी ने अहमदाबाद की एक कंपनी की 48.87 करोड़ रुपये की प्रॉपर्टी जब्त की