योगी सरकार कल पेश करेगी दूसरा बजट, किसानों को लेकर ऐलान पर रहेंगी निगाहें

योगी सरकार कल पेश करेगी दूसरा बजट, किसानों को लेकर ऐलान पर रहेंगी निगाहें

योगी सरकार का पहला बजट तीन करोड़ चौरासी हज़ार करोड़ रुपयों का था. इसमें से छत्तीस हज़ार करोड़ तो किसानों की कर्जमाफी पर ही खर्च हो गया.

By: | Updated: 15 Feb 2018 09:31 PM
Yogi Government To Present Annual Budget In State Assembly Tomorrow

नई दिल्ली: योगी सरकार कल अपना दूसरा बजट पेश करेगी. खबर है कि इस बार किसान और नौजवान के लिए इस में कुछ ख़ास हो सकता है. करीब चार लाख करोड़ रुपयों के बजट में ग्रामीण इलाके के लोगों का ख़ास ख़्याल रखा जाएगा. आलू किसानों को रहत देने की भी चर्चा है. डिप्टी सीएम केशव मौर्या की कमेटी की रिपोर्ट पर किसानों को अपनी उपज की सही कीमत मिल सके. इसके लिए बजट में इंतजाम करने की ख़बरें आ रही है.


सूत्र बताते हैं कि वित्त मंत्री राजेश अग्रवाल चार लाख करोड़ का बजट पेश कर सकते है. योगी सरकार का पहला बजट तीन करोड़ चौरासी हज़ार करोड़ रुपयों का था. इसमें से छत्तीस हज़ार करोड़ तो किसानों की कर्जमाफी पर ही खर्च हो गया.


क्या इस साल भी स्कूली बच्चों को स्वटर और जूते मोज़े फ्री में दिए जाएंगे ?
इस सवाल का जवाब भी बजट से मिलेगा. वैसे सरकार ने इस बार सिर्फ पहली और छठी क्लास के बच्चों को ही मुफ्त स्कूल बैग देने का एलान किया है.


विधान सभा चुनाव के दौरान बीजेपी ने कॉलेज में एडमिशन लेने वाले बच्चों को फ्री लैपटॉप और एक जीबी डाटा इन्टरनेट फ्री में देने का एलान किया था. आज भी इस वादे का इंतजार है. अब जब कुछ महीनों बाद लोक सभा चुनाव होने है और जनता के बीच योगी सरकार की भी परीक्षा हो सकती है.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Yogi Government To Present Annual Budget In State Assembly Tomorrow
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story ममता सरकार की बड़ी कार्रवाई, सिलेबस पर सवाल उठाकर RSS के 125 स्कूल बंद किए