अरविंद केजरीवाल को जेड श्रेणी की सुरक्षा

By: | Last Updated: Tuesday, 10 February 2015 10:50 AM

नई दिल्ली: दिल्ली विधानसभा चुनाव में शानदार प्रदर्शन करने वाली आम आदमी पार्टी (आप) के नेता अरविंद केजरीवाल को विधायक दल का नेता निर्वाचित होने के बाद जेड श्रेणी की सुरक्षा दी जाएगी, जिसमें 30 सशस्त्र कमांडो होंगे.

 

दिल्ली पुलिस के एक अधिकारी ने बताया, “उन्हें जेड श्रेणी की सुरक्षा दी जाएगी, जिसमें दिल्ली पुलिस के सशस्त्र कमांडो होंगे. उनकी संख्या करीब 30 होगी. उनकी तैनाती केजरीवाल के विधायक दल के नेता चुने जाने के तुरंत बाद होगी.”

 

प्रोटोकॉल के अनुसार, दिल्ली के मुख्यमंत्री को जेड श्रेणी की सुरक्षा दी जाती है. सुरक्षा में तैनात होने वाले कमांडो की संख्या बढ़ाई जा सकती है.

 

केजरीवाल इस वक्त दिल्ली से सटे गाजियाबाद के कौशाम्बी स्थित अपने निजी आवास में रहते हैं और उनकी सुरक्षा में 12 पुलिसकर्मी लगे हैं. एक सुरक्षा वाहन भी उनके लिए तैनात रहता है.

 

दिल्ली विधानसभा चुनाव में आप अब तक 58 सीटें जीत चुकी है, जबकि नौ पर आगे चल रही है. वहीं, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) केवल तीन पर सिमट गई है, जबकि कांग्रेस खाता भी नहीं खोल पाई है.

 

यह भी पढ़ें-

दिल्ली: बीजेपी के गढ़ को बचाने में नाकाम रहीं किरन बेदी 

उम्मीद के उलट मिली बड़ी हार की ढूंढेंगे वजहें: सतीश उपाध्याय 

केंद्र के साथ टकराव नहीं, सहयोग करेंगे: आप 

केजरीवाल ने नुपुर शर्मा को 31 हजार से ज़्यादा मतों से हराया  

दिल्ली चुनाव: सत्ता में ‘आम आदमी’ की धमाकेदार वापसी 

बीजेपी की इस बड़ी हार के पीछे ये हैं पांच कारण 

अरविंद केजरीवाल शनिवार को रामलीला मैदान में लेंगे शपथ 

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Z security cover for Arvind Kejriwal
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017