चैंपियंस लीग टी-20 बंद कर सकता है बोर्ड: रिपोर्ट

By: | Last Updated: Monday, 27 April 2015 10:57 AM

कोलकाता: मुंबई मिरर अखबार के मुताबिक ये पता चला है कि कोलकाता में रविवार को हुई बीसीसीआई की बैठक में चैंपियंस लीग टी-20 को बंद करने पर चर्चा की गई. खबरों के मुताबिक ये भी पता चला है कि चैंपियंस लीग टी-20 में साथी बोर्ड क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और क्रिकेट साउथ-अफ्रीका को भी इस बारे में जानकारी दे दी गई है.

 

बोर्ड के मुताबिक हर साल चैंपियंस लीग टी-20 को इस टूर्नामेंट के कारण 100 मिलियन डॉलर का नुकसान हो रहा था. ये एक महत्वपूर्ण कारण है जिसकी वजह से इस लीग को बंद करने पर विचार किया जा रहा है.

 

साउथ-अफ्रीकी क्रिकेट बोर्ड के प्रेसिडंट क्रिस नेनज़ानी ने जानकारी दी कि चैंपियंस लीग टी-20 को बंद किया जाए या नहीं इस पर तमाम ऑफीशियल्स के बीच फिर से बैठक होगी.

 

हालांकि चैंपियंस लीग टी-20 को बहुत अधिक दर्शक और वैश्विक स्तर पर कोई खास पहचान नहीं मिल पाई. लेकिन सुनील नारायण, केरॉन पोलार्ड, प्रवीण तांबे जैसे खिलाड़ियों को पहचान चैंपियन लीग जैसे टूर्नामेंट्स की वजह से ही मिली. जिन्होनें चैंपियंस लीग में बेहतरीन खेल दिखाया और फिर इन्हें आईपीएल नें भी खेलने का मौका मिला.

 

अब तक चैंपियंस लीग टी 20 छह बार खेला जा चुका है जिसमें. चेन्नई सुपर किग्स और मुंबई इंडियंस दो-दो बार और ऑस्ट्रेलिया की न्यू साउथ-वेल्स और सिडनी सिक्सर्स 1-1 बार ये टूर्नामेंट जीते हैं.

 

यह भी पढ़ें:

भूकंप से शोकाकुल नेपाली टेटे खिलाड़ियों की हार 

मूर्स ने तीसरे टेस्ट में ट्रॉट को मौका देने के संकेत दिए 

ठाकुर और सटोरिये के मसले पर कार्रवाई नहीं करेगा बीसीसीआई

बेटी के फिल्मों में जाने की खबर पर पहली बार बोले सचिन तेंदुलकर 

डेब्यू करने वाले रॉबिनसन ने बनाई रिकॉर्ड साझेदारी 

 

IPL News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Champions League T-20_BCCI_CSA_CA_IPL_
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: BCCI CA Champions League T-20 clt20 CSA IPL
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017