CSK Vs DD: 'छह फीट' से हार गई दिल्ली डेयरडेविल्स

By: | Last Updated: Thursday, 9 April 2015 7:21 PM
delhi daredevils

फोटोः बीसीसीआई

नई दिल्लीः बदले टीम के साथ आईपीएल में भाग्य बदलने को उतरी दिल्ली डेयरडेविल्स को आईपीएल के आठवें सीजन के अपने पहले मुकाबले में भी हार का सामना ही करना पड़ा. चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ चेपक स्टेडियम में में टीम को रोमांचक मुकाबले में 1 रन से हार का सामना करना पड़ा. तो वहीं चेन्नई सुपर किंग्स ने कैप्टन कूल के नेतृत्व में सीजन की शुरूआत जीत के साथ की.

 

दिल्ली की हार के पांच कारण –

 

गेंदबाज नहीं हुए हावी –

 

दो बार की चैंपियन टीम चेन्नई सुपर किंग्स टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी और स्मिथ के बल्ले ने पहले ओवर में ही चौकों की बरसात कर दी. लेकिन अगले ओवर में विस्फोटक बल्लेबाज ब्रैंडन मैकुलम के आउट होने के बाद सुरेश रैना भी चलते बने. नाइल ने दो शिकार कर टीम को बेहतरीन शुरुआत दे दी. लेकिन इसके बाद स्मिथ ने डू प्लेसि के साथ मिलकर टीम को संभाल लिया. दिल्ली के गेंदबाजों ने पावरप्ले में जमकर रन लुटाए. जहां उन्हें तीसरे विकेट की जरूरत थी वहां उनके गेंदबाज रन रोकने में ही लगे रहे. जब तीसरा विकेट गिरा तो बोर्ड पर 71 रन लग चुके थे. इसके बाद भी भले ही धोनी के धुरंधर बड़े स्कोर नहीं कर पाए लेकिन उन्होंने साझेदारी कर टीम को 150 तक पहुंचा दिया.

 

नेहरा का तूफान –

151 जैसे आसान लक्ष्य को हासिल करने उतरी दिल्ली की टीम को तीसरे ओवर में नेहरा के तूफानी गेंदबाजी से जूझना पड़ा. नेहरा ने पहले गौतम(4) और फिर तीन गेंद बाद मयंक अग्रवाल को पवेलियन भेज कर दिल्ली की धड़कने तेज कर दी. नेहरा ने अपने चार ओवर में 25 रन देकर 3 विकेट लिया. अपने अंतिम ओवर और पारी के 19वें ओवर में नेहरा ने सिर्फ 8 रन देकर दिल्ली पर प्रेशर भी बनाया. इसी बेहतरीन गेंदबाजी के कराण उन्हें मैन ऑफ द मैच भी चुना गया.

 

 

सबसे मंहगे युवराज और कप्तान डुमनि हुए प्लॉप –

 

नाबाद 73 रन बनाने वाले मोर्कल ने केदार जाधव (20) के साथ चौथे विकेट के लिये आठ ओवर में 48 रन जोड़कर युवराज सिंह के लिये बाद के ओवरों में तेजी से रन बनाने का अच्छा मंच तैयार किया. मोहित शर्मा ने जाधव को 14वें ओवर की पहली गेंद पर आउट किया जिसके बाद युवराज क्रीज पर उतरे. रिकॉर्ड 16 करोड़ रूपये में डेयरडेविल्स से जुड़े युवराज हालांकि छह गेंद खेलकर और नौ रन बनाकर ड्वेन ब्रावो के बाउंसर को पुल करने के प्रयास में आसान कैच देकर पवेलियन लौट गये. युवराज के एक रन की कीमत रही 12 लाख 67 हजार रुपये. सातवें नंबर पर उतरे कप्तान जेपी डुमिनी (पांच) ने ईश्वर पांडे की गेंद अपने ही ऑफ स्टंप पर मार दी.

 

मोर्कल का एक रन –

 

डेयरडेविल्स को आखिरी ओवर में 19 रन की दरकार थी. मोर्कल ने ब्रावो की पहली गेंद पर चौका जड़ कर जीत की उम्मीद बनाए रखी लेकिन अगली ही गेंद पर उन्होंने सिंगल लेकर सबको चौंका दिया. अगली गेंद पर इमरान ताहिर आउट हो गए. इमरान ताहिर तीसरी गेंद पर रैना के हाथों लपके गए हालांकि इस बीच मोर्कल छोर बदलने में सफल रहे. इस एक गेंद ने मैच का पूरी समीकरण बदल दिया. अगर उस वक्त मोर्कल मैदान पर रहते तो परिणाम पलट भी सकते थे.

 

 

छह फीट से हार गई दिल्ली –

अंतिम गेंद पर दिल्ली को जीत के लिए 6 रनों की जरूरत थी. आईपीएल में कई बार ऐसे कारनामें हो चुके हैं ऐसे में सबको उम्मीद थी की अंत तक क्रीज पर मौजूद रहे मोर्कल यादगार शॉट जरूर खेलेंगें. ब्रावो की लेंथ गेंद पर उन्होंने शॉट भी करारा लगाया लेकिन आखिरी गेंद को वह लगभग छह फीट के अंतर से छह रन के लिये भेजने में नाकाम रहे. और दिल्ली डेयरडेविल्स की जीत की उम्मीद भी खत्म हो गई.

IPL News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: delhi daredevils
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017