...जब वानखेड़े में भज्जी ने उड़ायी 'धज्जी'

By: | Last Updated: Sunday, 12 April 2015 7:09 PM
harbhajan

मुंबईः आईपीएल 8 के अपने दूसरे मैच में मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में किंग्स इलेवन पंजाब ने मुंबई इंडियंस को 18 रन से हराकर जीत का स्वाद चखा तो वहीं मुंबई को एक औऱ हार का सामना करना पड़ा. यूं तो मुंबई की हार पहले ही तय हो गई थी जब ऊपरी क्रम के बल्लेबाज दोहरे अंक तक नहीं पहुंच पाए और एक समय 13.4 ओवर में 59 रन पर छठा विकेट गंवा चुकी थी. लेकिन उसके बाद मैदान पर वो हुआ जिसकी उम्मीद किसी को नहीं थी. मैदान पर आए थे 34 साल के हरभजन सिंह.

 

हरभजन ने आते ही मैदान पर कोहराम मचान शुरु कर दिया. 59 पर 6 से मुंबई इंडियंस की पारी सात विकेट पर 159 तक पहुंच पाई. हरभजन सिंह ने हर गेंदबाज की जमकर धुनाई की. भज्जी के निशाने पर सबसे पहले आए मिचेल जॉनसन. 16वें ओवर की पहली गेंद पर हरभजन ने उनका स्वागत छक्के के साथ किया.

 

इसके बाद भज्जी के तूफान के शिकार बने अनुरीत सिंह. जिनके तीन गेंद पर हरभजन ने तीन लगातार छक्का लगा कर वानखेड़े में सबको भांगड़ा करने पर मजबूर कर दिया. भज्जी यहीं नहीं रूके उन्होंने 19 गेंद पर अर्द्धशतक लगा कर मुंबई इंडियंस के लिए नया रिकॉर्ड बना दिया.

 

हरभजन की आतिशी पारी मैच का एक गेंद शेष रहते समाप्त हुई. अनुरीत सिंह की गेंद पर संदीप शर्मा ने डीप पॉइंट पर हरभजन का कैच लपका. हरभजन ने 24 गेंदों का सामना कर 64 रन बनाए. जिसमें पांच चौके और छह छक्के शामिल थे.

 

मैच तो मुंबई इंडियंस पहले ही हार गई थी लेकिन सबका दिल जीता हरभजन ने. भज्जी की इस बल्लेबाजी को देखकर खुद विस्फोटक पारी खेलने वाले सहवाग भी हैरान हो गए. मैच के बाद उन्होंने हंसते हुए कहा कि ऐसी पारी की उम्मीद किसी को नहीं थी. उन्होंने कहा कि इस पारी को देख कर लग रहा था कि आज ‘सरदार’ पागल हो गया है.

IPL News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: harbhajan
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017