IPL को टक्कर देने फिर आएगी ICL

By: | Last Updated: Thursday, 30 April 2015 3:16 PM
icl

नई दिल्लीः क्रिकेट की दुनिया में एक और क्रिकेट लीग की तैयारी जोरों पर हैं. अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर ICC और देश में बीसीसीआई को टक्कर देने के लिए एक नई लीग बनाए जाने की चर्चा गरम हो रही है. कुछ दिनों पहले गार्डियन अखबार में खबर छपी थी कि ऑस्ट्रेलिया में क्रिकेट के नाम पर कुछ कंपनियां बनाई गई हैं.

 

अब हिंदुस्तान टाइम्स में खबर छपी है कि भारत के पांच शहरों के नाम से कंपनियां बनाई गई हैं, अगरतला क्रिकेट लीग, आइजवाल क्रिकेट लीग, इम्फाल क्रिकेट लीग, इटानगर क्रिकेट लीग, कोहिमा क्रिकेट लीग. इन सभी को नरेश ढोंढियाल ने रजिस्टर करवाया है जो उसी प्राइवेट कंपनी से जुड़े हैं जिसने जो 2007 से 2009 के बीच इंडियन क्रिकेट लीग के आयोजन के पीछे थी.

 

2007 में ICL आया तो बीसीसीआई ने 2008 में IPL का आयोजन किया था. इस क्रिकेट लीग के बारे में बड़े अधिकारी ने कहा कि आईपीएल हमारे क्रिकेट लीग की मात्र एक कॉपी है. साथ ही उन्होंने कहा कि आईपीएल के पहले कमिश्नर ललित मोदी भी हमारे इस लीग को एक बड़ी चुनौती के रूप में देखते थे. उन्होंने इस बात से साफ मना किया कि ललित मोदी इस लीग में होंगे.

 

एस्सेल ग्रुप ने भारत में 2007 से 2009 तक आईसीएल का आयोजन किया था.

IPL News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: icl
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: icl IPL
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017