KKR Vs MI: पहले मुकाबले में ही दिखे कई रंग

By: | Last Updated: Wednesday, 8 April 2015 7:39 PM
ipl 8

नई दिल्लीः आईपीएल के आठवें सीजन की धमाकेदार शुरुआत हुई. जहां अपने घर में डिफेंडिंग चैंपियन केकेआर ने 2013 की विजेता मुंबई इंडियंस को सात विकेट से हरा दिया. इस जीत के साथ ही केकेआर ने खिताब की रक्षा के लिए जीत के साथ अपने कदम बढ़ाए. वहीं मुंबई इंडियंस को एक बार फिर शुरुआती मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा. पिछली बार भी एमआई को शुरुआती मैचों में सिर्फ हार ही मिली थी.

 

मैच के खास पल –

 

टॉस के बारे में कप्तानों की अलग राय –

दोनों ही टीम के कप्तान जब टॉस के लिए मैदान पर आए तो पिच को देखने के बाद दोनों ही कप्तानों की राय अलग अलग थी. केकेआर के कप्तान गौतम गंभीर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला कर सबको हैरान कर दिया. एक्स्पर्ट की भी राय यही थी कि टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करना चाहिए.

 

दूसरी तरफ रोहित शर्मा इस बात से खुश थे कि टॉस हारकर भी वो पहले बल्लेबाजी करने उतरेंगे. लेकिन मैच शुरु होते ही पहले 6 ओवर में पिच ने केकेआर का साथ दे कर सभी को चौंका दिया. मैन ऑफ द मैच मोर्ने मोर्कल की बेहतरीन गेंदबाजी(4 ओवर 18 रन 2 विकेट) ने गंभीर के फैसले को सही साबित कर दिया. लेकिन इसके बाद कप्तान रोहित शर्मा और कोरी एंडरसन ने 131 रन की नाबाद साझेदारी कर गंभीर को अपने फैसले पर सोचने को मजबूर कर दिया.

 

सभी को लग रहा था कि आगे अब केकेआर को एक और हार देखने को मिलेगी. जवाब में रॉबिन उथप्पा के जल्द आउट होते ही लगा कि गेंद अब गेंदबाजों को साथ देने को तैयार है लेकिन इसके बाद गंभीर(57) और मनीष पांडे (40) ने मैच को अपनी ओर मोड़ लिया.

 

रोमांचक मोड़ की ओर बढ़ा मैच –

गंभीर और पांडे के आउट होने के बाद एक समय ऐसा लगा कि मैच में एमआई की वापसी हो गई है लेकिन इसके बाद सुर्यकुमार यादव (20 गेंद 46 रन) ने जिस तरह से तूफानी पारी खेली उससे हर कोई खुश हो गया.

 

ड्रॉप कैचों की बहार –

8वें सीजन के पहले ही मैच में दोनों ही टीमों ने जमकर कैच टपकाए. पहले केकेआर ने कोरी एंडरसन को दो बड़े मौके दिए तो दूसरी तरफ मुंबई इंडियंस ने भी कैच टपका कर मैच गंवा दिए. एमआई ने गंभीर और पांडे को जीवनदान दिया और इसका दोनों ने फायादा भी उठाया.

 

कप्तानों के चले बल्ले –

दोनों ही टीमे के लिए कप्तान ने सबसे बड़ी पारी खेली. पहले रोहित शर्मा ने एक छोर से गिरते विकेट के बीच अपना धैर्य बचाए रखा और अंत तक आउट नहीं हुए. उनके बल्ले से नाबाद 98 रन की पारी निकली जिसके कारण ही टीम 168 रन चक पहुंच पाई. दूसरी तरफ लक्ष्य का पीछा करने उतरी केकेआर के लिए कप्तान गंभीर ने एक तरफ से बेहतरीन बल्लेबाजी का जलवा दिखाया. उन्होंने आउट होने से पहले 57 रन बनाए.

 

नहीं चले स्पिनर –

इडेन गार्डन के दरारों से भरे पिच से हर कोई ये उम्मीद कर रहा था कि स्पिनर आज कमाल दिखाएंगे. लेकिन 16 ओवर में फिरकीबाजों ने 153 रन लूटाए. नए एक्शन के साथ गेंदबाजी करने उतरे नरने भी कोई कमाल नहीं दिखा पाए तो वहीं केकेआर के ही शाकिब अल हसन ने 4 ओवर में 48 रन लुटाए. हरभजन और ओझा ने एम आई के लिए 6 ओवर किए और इसमें उन्होंने 61 रन लुटा दिए.

IPL News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: ipl 8
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017