IPL 8: हार का सिलसिला तोड़ने के लिये उतरेगी दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम

By: | Last Updated: Saturday, 11 April 2015 6:00 AM
IPL 8_IPL_Delhi Daredevils_Rajasthan Royals_Chennai Super KIngs_Kings XI Punjab_

नई दिल्ली: पिछले दो सत्रों से हार से आजिज आ चुकी दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम अपने घरेलू मैदान फिरोजशाह कोटला में कल राजस्थान रायल्स के खिलाफ होने वाले आईपीएल आठ के अपने दूसरे मैच में पराजयों का लंबा सिलसिला समाप्त करने की कोशिश करेगी.

 

डेयरडेविल्स को इस सत्र में चेन्नई में खेले गये अपने पहले मैच में मेजबान चेन्नई सुपरकिंग्स के हाथों एक रन की करीबी हार झेलनी पड़ी. इस ट्वेंटी . 20 टूर्नामेंट में उसकी यह लगातार दसवीं और 2013 से लेकर अब तक 31 मैचों में 26वीं हार है. उसने अपनी आखिरी जीत पिछले साल शारजाह में दर्ज की थी.

 

कोटला के मैदान से भी टीम की पिछले दो सत्र में सुखद यादें नहीं जुड़ी रही. उसने अपने घरेलू मैदान पर अंतिम जीत दो साल पहले 21 अप्रैल 2013 को मुंबई इंडियन्स के खिलाफ हासिल की थी. इसके बाद से उसने यहां लगातार सात मैच गंवाये हैं. पिछले सत्र में कोटला में खेले गये सभी पांच मैचों में डेयरडेविल्स को हार का सामना करना पड़ा था.

 

डेयरडेविल्स ने इस बार भी अपनी टीम में आमूलचूल बदलाव किया है लेकिन चेन्नई में सुपरकिंग्स के हाथों एक रन की करीबी हार से लगता है कि भाग्य अब भी उसके साथ नहीं है. उसकी तरफ से केवल एल्बी मोर्कल ही रन बना पाये जिन्हें बल्लेबाजी लाइनअप में किये गये बदलावों के तहत पिंच हिटर के रूप में उपरी क्रम में भेजा गया था.

 

मोर्कल ने नाबाद 73 रन बनाये लेकिन वह भी आखिरी गेंद को छह रन के लिये भेजने में नाकाम रहे थे जिससे डेयरडेविल्स की हार का सिलसिला चेपक में नहीं टूट पाया.

 

श्रीलंकाई कप्तान एंजेलो मैथ्यूज पिछले मैच में नहीं खेल पाये थे. वह इस मैच में वापसी करेंगे जिससे डेयरडेविल्स की बल्लेबाजी ही नहीं गेंदबाजी को भी मजबूती मिलेगी. डेयरडेविल्स के गेंदबाजों विशेषकर स्पिनरों ने पहले मैच में अच्छी भूमिका निभायी.

 

हालांकि उसके गेंदबाज डेथ ओवरों में रनों पर अंकुश लगाने में नाकाम रहे लेकिन उन्होंने बीच के ओवरों में चेन्नई के बल्लेबाजों को बांधे रखा था. उम्मीद है कि इमरान ताहिर और अमित मिश्रा जैसे लेग स्पिनरों को कोटला की पिच अधिक रास आएगी जहां गेंद धीमी और नीची रहती है. जहीर खान या मोहम्मद शमी को भी इस मैच में उतारा जा सकता है.

 

जहां तक राजस्थान रायल्स का सवाल है तो पिछले साल के उप विजेता किंग्स इलेवन पंजाब पर जीत से वह बुलंद हौसलों के साथ मैच में उतरेगी. वैसे भी पिछले साल उसने कोटला में डेयरडेविल्स को हराया था.

 

यह अलग बात है डेयरडेविल्स की तरह वह भी अपने शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों की नाकामी से परेशान होगा. किंग्स इलेवन के खिलाफ पुणे में खेले गये मैच में यदि निचले क्रम में जेम्स फाकनर और दीपक हुड्डा ने तूफानी पारियां नहीं खेली होती तो टीम संकट में पड़ सकती थी.

 

टिम साउथी, क्रिस मौरिस और फाकनर की मौजूदगी में रायल्स का आक्रमण भी मजबूत है. प्रवीण ताम्बे ने स्पिन विभाग का जिम्मा अच्छी तरह से संभाले रखा है. रायल्स के गेंदबाजों ने जिस तरह से किंग्स इलेवन के धाकड़ बल्लेबाजों को परेशानी में रखा यदि वे यही प्रदर्शन दोहराते हैं तो फिर डेयरडेविल्स की मुश्किलें बढ़ सकती हैं.

 

टीम इस प्रकार हैं:

दिल्ली डेयरडेविल्स: जेपी डुमिनी(कप्तान), युवराज सिंह, मनोज तिवारी, क्विंटन डिकाक, इमरान ताहिर, नाथन कूल्टर नाइल, एंजेलो मैथ्यूज, गुरिंदर संधू, ट्रेविस हेड, एल्बी मोर्कल, मार्कस स्टोइनिस, केदार जाधव, मयंक अग्रवाल, मोहम्मद शमी, अमित मिश्रा, जयदेव उनादकट, जहीर खान, शाहबाज नदीम, सौरभ तिवारी, जयंत यादव, श्रेयस अय्यर, सी एम गौतम, श्रीकर भरत, केके जियास, डोमिनिक मुथुस्वामी में से.

 

राजस्थान रायल्स: शेन वाटसन(कप्तान), अभिषेक नायर, अजिंक्य रहाणे, अंकित शर्मा, बेन कटिंग, दीपक हुड्डा, धवल कुलकर्णी, दिशांत याग्निक, जेम्स फाकनर, केन रिचर्डसन, करूण नायर, प्रवीण ताम्बे, राहुल तेवटिया, रजत भाटिया, संजू सैमसन, स्टीवन स्मिथ, स्टुअर्ट बिन्नी, टिम साउथी, विक्रमजीत मलिक, क्रिस मौरिस, जुआन थेरोन, बरिंदर सिंह सरन, दिनेश सांलुके, सागर त्रिवेदी, प्रदीप साहू में से.

 

मैच दिन में चार बजे से शुरू होगा.

 

यह भी पढ़ें:

IPL 8: RR के संजू सैमसन ने की शानदार विकेटकीपिंग 

IPL का सबसे बेहतरीन कैच! 

IPL 8: फॉक्नर के ऑल-राउंड प्रदर्शन से रॉयल्स ने पंजाब को 26 रनों से हराया 

IPL 8: टॉस जीतकर भी क्यों हार गई किंग्स इलेवन पंजाब  

आईपीएल टीम की कप्तानी आसान: कोहली 

IPL 8: CSK के खिलाफ डेयरडेविल्स की हार के कारण

 

IPL News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: IPL 8_IPL_Delhi Daredevils_Rajasthan Royals_Chennai Super KIngs_Kings XI Punjab_
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017