IPL: ...तो फिर KKR, CSK, RCB और SRH होंगे प्लेऑफ में!

By: | Last Updated: Wednesday, 13 May 2015 8:50 AM
IPL_Rajasthan Royals_Chennai Super Kings_Kolkata Knight Riders_Mumbai Indians_

नई दिल्ली: जैसे जैसे आईपीएल सीज़न 8 अपने अंतिम चरण की तरफ बड़ता जा रहा है वैसे ही प्लेऑफ में पहुंचने वाली टीमों का गणित और भी उलझता जा रहा है.

 

अगर बीती रात चेन्नई की टीम दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ चेन्नई की टीम नहीं हारती तो वो प्लेऑफ में आसानी से पहुंच सकती थी. लेकिन अब ये समीकरण उसके लिए भी मुश्किल भरा हो गया.

 

जहां राजस्थान रॉयल्स सीज़न के शुरूआत में बेहतरीन खेल दिखाकर प्लेऑफ में पहुंचने की प्रबल दावेदार मानी जा रही थी उसका अब प्लेऑफ में पहुंचना भी कठिन बन गया है. लेकिन अब भी हम जो समीकरण आपको बताने वाले हैं अगर वैसा हुआ तो ये चार टीमें प्लेऑफ में पहुंच सकती हैं.

 

आईये नज़र डालें.

आरसीबी, मुंबई इंडियंस, सनराइज़र्स हैदराबाद, किंग्स इलेवन पंजाब, राजस्थान रॉयल्स, दिल्ली डेयरडेविल्स और मुंबई इंडियंस अगर अपने अगले मुकाबले जीतते हैं तो बिना किसी परेशानी के सनराइज़र्स हैदराबाद, मुंबई इंडियंस, चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स प्लेऑफ में पहुंचने वाली टीमें होंगी.

 

इन चारो टीमों में फिर राजस्थान रॉयल्स चौथे पायदान पर रहेगी. जबकि बाकी की तीन टीमें अपने नेट रनरेट के आधार पर पहला दूसरा और तीसरा स्थान बांटेंगी.

 

इस गणित के अलावा एक और गणित है जो साफ सकता है कि कौन कौन सी टीम इस तरीके से प्लेऑफ में पहुंच सकती है. किंग्स इलेवन पंजाब, केकेआर, आरसीबी, सीएसके, केकेआर, आरसीबी, सनराइज़र्स हैदराबाद अगर अगले होने वाले मुकाबले जीत जाते हैं तो आईपीएल में प्लेऑफ का गणित ऊपर वाले गणित से बिल्कुल बदल जाएगा.

 

फिर केकेआर 19 अंकों के साथ तालिका को टॉप कर पहले पायदान पर रहने वाली टीम बनेगी. चेन्नई की टीम 18 अंकों के साथ दूसरे पायदान पर रहेगी, आरसीबी 17 अंकों के साथ तीसरे और सनराइज़र्स 16 अंकों के साथ क्वालीफाई कर जाएंगी.

 

यह भी पढ़ें:

 

तो अब तो आप जान गए ना हुमा, युवराज की कौन है!  

IPL 8: किंग्स इलेवन से आज भिड़ेंगे रॉयल चैलेंजर्स 

धोनी ने हार के लिए बल्लेबाजों को ठहराया जिम्मेदार 

जीत का श्रेय गेंदबाजों को देना चाहिए: वार्नर 

 

IPL News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: IPL_Rajasthan Royals_Chennai Super Kings_Kolkata Knight Riders_Mumbai Indians_
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017