IPL: चावला की शानदार गेंदबाजी, कोलकाता ने दिल्ली को 13 रन से हराया

By: | Last Updated: Thursday, 7 May 2015 2:49 PM
kkr vs dd

कोलकाताः कोलकाता नाइट राइडर्स ने अपने घरेलू मैदान ईडेन गार्डेन पर हुए इंडियन प्रीमियर लीग के आठवें सीजन के 42वें मैच में गुरुवार को दिल्ली डेयरडेविल्स को 13 रनों से मात दे दी. नाइट राइडर्स से मिले 172 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए डेयरडेविल्स टीम निर्धारित 20 ओवरों में छह विकेट खोकर 158 रन ही बना सकी.

 

इस जीत के साथ नाइट राइडर्स 11 मैचों से 13 अंक हासिल कर अंक तालिका में तीसरे स्थान पर पहुंच गए और उनका प्लेऑफ में प्रवेश लगभग सुनिश्चित हो गया.

 

लक्ष्य का पीछा करने उतरे डेयरडेविल्स को मनोज तिवारी (25) और श्रेयष अय्यर (40) ने बेहतरीन शुरुआत दिलाई. दोनों सलामी बल्लेबाजों ने 9.5 ओवरों में 63 रनों की ठोस साझेदारी की.

 

पियूष चावला ने मनोज को सूर्यकुमार के हाथों कैच कराकर टीम को पहली सफलता दिलाई. मनोज ने 28 गेंदों में तीन चौके और एक छक्का लगाया.

 

ब्रैड हॉग ने अगले ही ओवर में अय्यर की गिल्लियां बिखेर दीं. अय्यर 35 गेंदों पर तीन चौके और दो छक्के लगाकर पवेलियन लौटे.

 

दोनों सलामी बल्लेबाजों के पवेलियन लौटते ही जैसे डेयरडेविल्स बैकफुट पर चले गए.

 

 

कप्तान ज्यां पॉल ड्यूमिनी (25) अभी केदार जाधव (10) के साथ तीसरे विकेट के लिए 25 रन ही जोड़ सके थे कि 13वां ओवर लेकर आए पियूष ने जाधव और युवराज सिंह को चलता कर डेयरडेविल्स को करारा झटका दे दिया.

 

युवराज खाता खोले बगैर लौटे. ड्यूमिनी भी ज्यादा देर संघर्ष नहीं कर सके और चावला के चौथे शिकार हुए.

 

ड्यूमिनी के पवेलियन लौटने के बाद डेयरडेविल्स को आखिरी चार ओवरों में 14.75 के औसत से 59 रनों की दरकार थी.

 

एंजेलो मैथ्यूज (22) ने कुछ तेज हाथ दिखाने की कोशिश की, लेकिन 15 गेंदों में दो चौके और एक छक्के से युक्त उनकी छोटी सी पारी पर आंद्रे रसेल ने 19वें ओवर की आखिरी गेंद पर विराम लगा दिया.

 

रसेल की बाहर जाती गेंद पर तेज शॉट लगाने के प्रयास में मैथ्यूज बल्ले के अंदरूनी किनारा दे बैठे और गेंद विकेट से जा टकराई. सौरभ तिवारी 15 गेंदों पर तीन चौके और एक छक्के की मदद से 24 रन बनाकर नाबाद रहे, हालांकि वह अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके.

 

नाइट राइडर्स की ओर से चावला ने सर्वाधिक चार विकेट लिए.

 

 

इससे पहले टॉस जीतकर बल्लेबाजी करेत हुए नाइट राइडर्स ने युसुफ पठान (42) की बदौलत 171 रनों का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया.

 

डेयरडेविल्स टीम में वापसी के साथ वरिष्ठ गेंदबाज जहीर खान ने टीम को पहली सफलता दिलाने का सिलसिला जारी रखा और पांचवें ओवर में नाइट राइडर्स के कप्तान गौतम गंभीर (12) को विकेट के पीछे कैच आउट करवा दिया.

 

सातवें ओवर में आक्रमण पर बुलाए गए स्पिन गेंदबाज अमित मिश्रा ने अपने शुरुआती दो ओवरों में मात्र दो रन देकर सलामी बल्लेबाज रोबिन उथप्पा (32) को पवेलियन की राह दिखा दी.

 

उथप्पा पगबाधा करार दिए गए. उन्होंने 31 गेंदों में चार चौके और एक छक्का लगाया.

 

इसके बाद 12वें ओवर में आक्रमण पर आए युवराज सिंह ने मनीष पांडेय (22) को क्लीन बोल्ड कर दिया और डेयरडेविल्स को तीसरी सफलता दिला दी. पियूष चावला (22) भी अपनी पारी को ज्यादा आगे नहीं ले जा सके.

 

मनीष और पियूष ने 19-19 गेंदों का सामना किया और दोनों ही बल्लेबाजों ने एक-एक चौके और एक-एक छक्के लगाए.

पियूष के जाने के बाद हालांकि यूसुफ ने रन गति तेज कर दी. यूसुफ हालांकि 19वें ओवर की आखिरी गेंद पर सौरभ तिवरी के हाथों लपक लिए गए. उनका विकेट इमरान ताहिर ने लिया. यूसुफ ने अपनी तेज पारी में 24 गेंदों का सामना कर तीन चौके और इतने ही छक्के लगाए.

 

जोहान बोथा (17) ने हालांकि आखिरी ओवर में पांच गेंदों में चार चौके लगाकर टीम को चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुंचा दिया.

 

ताहिर को दो विकेट मिले, जबकि अमित मिश्रा ने बेहद कसी हुई गेंदबाजी करते हुए चार ओवरों में 20 रन देकर एक विकेट हासिल किया.

IPL News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: kkr vs dd
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017