IPL 8: केकेआर के सामने एम आई की बड़ी चुनौती

By: | Last Updated: Wednesday, 8 April 2015 1:17 PM

नई दिल्लीः इंडियन प्रीमियर लीग के आठवें सीजन में बुधवार को मौजूदा चैंपियन कोलकाता नाइट राइडर्स का सामना 2013 की विजेता मूंबई इंडियन्स से होगा. केकेआर अपने खिताब की रक्षा करने उतरेगी तो वहीं एमआई पिछले सीजन के गमों को भूला कर इस सीजन में जीत के साथ शुरूआत करना चाहेगी.

 

केकेआर को जीत दिलाएंगे – 

 

मैच में फेवरेट केकेआर है क्योंकि वो अपने घर इडेन गार्डन्स में खेलने उतरेगी. टीम की बल्लेबाजी पूरी तरह से ओपनर कप्तान गौतम गंभीर और सातवें सीजन के औरेंज कैप जीतने वाले रॉबिन उथप्पा पर होगी. केकेआर के लिए मीडिल ऑर्डर कमजोर कड़ी बन सकती है. लेकिन भारतीय मैदान पर यूसुफ पठान, मनीष पांडे और नंबर वन ऑलराउंडर शाकिब उल हसन कभी भी मैच पलट सकते हैं. गेंदबाजी में केकेआर अबूझ स्पिनर सुनील नरेन से 4 ओवर में ही मैच जीतने की उम्मीद होगी.

 

एम आई को जीत दिलाएंगे –

वहीं मुंबई इंडियंस के लिए सबसे मजबूत बात ये होगी कि कप्तान रोहित शर्मा को इडेन के मैदान पर धमाका करने में अलग ही मजा आता है. इसी मैदान पर उन्होंने रनों का अंबार लगाया था. इसके बाद टीम के पास कोरी एंडरसन और कीरोन पोलार्ड जैसे विस्फोटक बल्लेबाज हैं. टीम को एरॉन फिंच और उन्मुक्त चंद से भी उम्मीदें होंगी. वहीं गेंदबाजी में टीम को हरभजन सिंह और लसिथ मलिंगा के 8 ओवरों से मैज जीतने की उम्मीद होगी.

 

केकेआर की परेशानी

 

आईपीएल इतिहास की बात करें तो 14 मुकाबलों में 10 बार मुंबई इंडियंस ने बाजी मारी है लेकिन पिछले साल दोनों ही मुकाबलों में केकेआर ने एम आई को पटखनी दी थी.

 

केकेआर की चुनौती

 

एम आई के खिलाफ केकेआर के लिए सबसे बड़ी परेशानी सलामी जोड़ी की रही है. 14 में 9 मैचों में सलामी जोड़ी 10 रन भी नहीं बना पाए. वहीं उन्हें इस बात से भी परेशानी हो सकती है कि एम आई ने 7 में 6 मुकाबलों में इडेन गार्डन को फतेह किया है.

IPL News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: kkr vs mi
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017