IPL: मुंबई इंडियंस ने चेन्नई सुपर किंग्स को 6 विकेट से हराया

By: | Last Updated: Friday, 8 May 2015 2:15 PM
mi csk

चेन्नईः मुंबई इंडियंस ने एम. ए. चिदंबरम स्टेडियम में शुक्रवार को आईपीएल-8 के 43वें मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स को छह विकेट से हरा दिया. मुंबई इंडियंस के सामने 159 रनों का लक्ष्य था जिसे टीम ने चार गेंद शेष रहते चार विकेट खोकर हासिल किया.

हार्दिक पंड्या (21 नाबाद) और अंबाती रायडू (34 नाबाद) ने 13 गेंदों में पांचवें विकेट के लिए 34 रनों की तेज साझेदारी कर टीम को जीत दिलाई. पंड्या ने आठ गेंदों की आक्रमक पारी में तीन छक्के लगाए. वहीं, रायडू ने 19 गेंदों में तीन छक्के और एक चौका लगाया.

 

मुंबई इंडियंस के लिए 19वां ओवर टर्निंग प्वाइंट रहा. 19वें ओवर के शुरू होने से पहले टीम को 12 गेंदों में 30 रनों की जरूरत थी. ऐसे में सुपरकिंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने पवन नेगी को गेंदबाजी की जिम्मेदारी दी. इस ओवर में पांड्या ने तीन छक्के और रायडू ने एक छक्का लगाकर मुंबई इंडियंस की जीत सुनिश्चित कर दी.

इससे पूर्व सलामी बल्लेबाज लेंडल सिमंस (38) और पार्थिव पटेल (45) ने 10.1 ओवरों में 84 रनों की साझेदारी कर मुंबई इंडियंस को शानदार शुरुआत दिलाई. इस बीच 15 रनों के निजी योग पर पार्थिव को एक जीवनदान भी मिला. पारी के तीसरे ओवर में आशीष नेहरा की गेंद पर पवन नेगी ने उनका कैच छोड़ा.

बहरहाल, रविचंद्रन अश्विन ने 11वें ओवर की पहली गेंद पर पार्थिव को और फिर चौथी गेंद पर सिमंस को पेविलयन भेज कर सुपरकिंग्स की उम्मीदें जगा दी. इसके बाद 12वें ओवर में कीरन पोलार्ड (1) रन आउट होकर और 18वें ओवर में कप्तान रोहित शर्मा (18) सुरेश रैना के हाथों कैच होकर पवेलियन लौटे.

 

इस समय तक सुपरकिंग्स मजबूती से वापसी करता दिख रहा था लेकिन रायडू और पंड्या ने शानदार प्रदर्शन के बल पर मैच चेन्नई से छीन लिया.

 

सुपरकिंग्स की ओर से अश्विन को दो जबकि ड्वायन ब्रावो को एक सफलता मिली.

 

इससे पूर्व, टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए सुपरकिंग्स ने निर्धारित 20 ओवरों में पांच विकेट के नुकसान पर 158 रन बनाए.

 

धौनी (39 नाबाद) और नेगी (36) ने आखिर में पांचवें विकेट के लिए 28 गेंदों में 54 रनों की साझेदारी कर टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया. धौनी ने 32 गेंदों की पारी में दो चौके और इतने ही छक्के लगाए. वहीं, नेगी ने 17 गेंदों की पारी में चार चौके और एक छक्का लगाया. नेगी 20वें ओवर की आखिरी गेंद पर पवेलियन लौटे.

 

मुंबई इंडियंस की ओर से मिशेल मैक्लेनगन और आईपीएल के इस संस्करण में अपना पहला मैच खेल रहे मर्चेट डे लांज ने हालांकि बेहद कसी हुई गेंदबाजी के साथ शुरुआत की. पहले दो ओवरों में सुपरकिंग्स के नाम कोई चौका या छक्का नहीं आया.

 

इसके बाद मैक्लेनेगान द्वारा फेंके गए तीसरे ओवर में ब्रेंडन मैक्लम ने एक छक्का और दो चौके लगाकर पारी को गति दी.

 

मैक्लम और ड्वायन स्मिथ (27) ने पहले विकेट के लिए 29 गेंदों में 44 रन जोड़े. विनय कुमार ने पांचवें ओवर में मैक्लम को पवेलियन भेज इस जोड़ी को तोड़ा. सुरेश रैना (10) और स्मिथ भी एक के बाद एक पवेलियन लौट गए.

इसके बाद धौनी ने फाफ दू प्लेसिस (17) के साथ चौथे विकेट के लिए 37 गेंदों में 39 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी कर हुए टीम को इन झटकों से उबारा.

 

मुंबई इंडियंस की ओर से मैक्लेनगन, हरभजन सिंह, विनय कुमार और जगदीश सुचित ने एक-एक विकेट हासिल किए.

IPL News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: mi csk
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017