अब BBL में 'मेलबर्न स्टार्स' की कप्तानी करते दिखेंगे क्लार्क

By: | Last Updated: Friday, 17 April 2015 4:25 AM

नई दिल्ली: अपनी टीम को वर्ल्डकप 2015 का खिताब दिलाने के बाद वनडे क्रिकेट को अलविदा कह चुके ऑस्ट्रेलिया के कप्तान माइकल क्लार्क अब केएफसी टी-20 बिग बैश लीग में मेलबर्न स्टार्स की कप्तानी करते दिखेंगे. क्लार्क को ये कप्तानी केमरन वाइट की जगह सौंपी गई है.

 

टीम का कप्तानी संभालने के कप्तान क्लार्क ने कहा, “मैनें टेस्ट और वनडे क्रिकेट में बेहतर खेल दिखाया है, लेकिन अब टी-20 फॉर्मेट में मुझे अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिलेगा.”

 

क्लार्क ने अपनी टीम की तारीफ करते हुए कहा कि उनके पास एक बेहतर और संतुलित टीम है जो इस सीज़न अपना सर्वश्रेष्ठ देने का प्रयास करेगी और इस बार मेलबर्न स्टार्स के घर वो पहला टी-20 टाइटल लाने की भी पूरी कोशिश करेंगे.

 

क्लार्क ने कहा कि अब वनडे क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद उनके पास टी-20 फॉर्मेट में पूरी तरह से ध्यान लगाने का वक्त है और वो टेस्ट और टी-20 क्रिकेट में और बेहतर कर सकते हैं.

 

माइकल क्लार्क ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 34 टी-20 मैच खेले हैं. जिसमें आखिरी मैच उन्होनें साल 2011 में खेला लेकिन वो आईपीएल में लगातार अपनी प्रतिभा दिखाते रहे हैं.

 

माइकल क्लार्क से साथ ही मेलबर्न स्टार्स ने युवा स्पिनर एडम जंपा और ऑल-राउंडर इवान गलबिस को भी टीम में शामिल किया है. ऑस्ट्रेलिया में एक अच्छे स्पिन गेंदबाज़ का खिताब पाने वाले इस युवा गेंदबाज़ के टीम के साथ जुड़ने पर कप्तान क्लार्क भी खुश हैं.

 

उनका कहना है कि ज़ुंबा के आने से उनकी स्पिन अटैक को और ताकत मिलेगी. साथ ही गलबिस की तारीफ करते हुए क्लार्क ने कहा गलबिस के एक बेहद शानदार ऑल-राउंडर है वो अच्छी हिट करता है साथ ही 140 से 145 के बीच तेज रफ्तार से बल्लेबाज़ों को परेशान भी कर सकता है.

 

क्लार्क को इस सीज़न कप्तान बनाने के बाद मेलबर्न स्टार्स चाहेगा की बीबीएल का पहला खिताब अब उनके घर भी आए.

 

यह भी पढ़ें:

IPL 8: स्वस्थ हुए गंभीर, जल्द नाइट राइडर्स से जुड़ेंगे  

हमें कुछ गेंद शेष रहते जीत जाना चाहिए था: स्मिथ 

टीम संतुलन के लिए मेरा चौथे क्रम पर खेलना सही: रोहित 

हमें अति आत्मविश्वास में नहीं आना है: कोच फ्लेमिंग 

IPL: राजस्थान रॉयल्स ने लगाया जीत का चौका, हैदरबाद को 6 विकेट से हराया 

 

IPL News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Michael Clarke_BBL_IPL 8_IPL_Melbourne Stars_Australia_
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017